Breaking News

टीम इंडिया में वापसी करना जडेजा के लिए मुश्किल, इस खिलाड़ी के अच्छे प्रदर्शन से बदली टीम

अनुभवी ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा फिलहाल मैदान से दूर हैं. वह चोट और फिटनेस के कारण वापसी नहीं कर पाए हैं. उनके चोटिल होने के कारण गुजरात के ही रहने वाले अक्षर पटेल को टीम में लगातार मौके मिल रहे हैं. अब टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज ने इसे लेकर बयान दिया है. उनका मानना है कि अक्षर के अच्छे प्रदर्शन के चलते कोई अब जडेजा के बारे में ज्यादा बात नहीं करता है. ऐसे में यह भी माना जा रहा है कि अक्षर पटेल के अच्छे प्रदर्शन के कारण जडेजा का टीम इंडिया में वापसी करना भी मुश्किल हो गया है.

अक्षर पटेल ने पुणे में श्रीलंका के खिलाफ खेले गए सीरीज के दूसरे टी20 मैच में मौका का पूरा फायदा उठाया. उन्होंने बल्ले से काफी अच्छा योगदान दिया. 207 रनों के बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया के धुरंधर बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे. तब अक्षर पटेल ने सूर्यकुमार यादव के साथ अच्छी साझेदारी निभाई और अर्धशतक भी जड़ा. अक्षर ने सिर्फ 31 गेंदों पर 209.68 की स्ट्राइक रेट से 65 रन बनाए. उनके आउट होते ही टीम इंडिया की जीत की उम्मीदें भी टूट गईं. भारत को मुकाबला 16 रनों से गंवाना पड़ा.

भारत के पूर्व दिग्गज वसीम जाफर ने अक्षर पटेल की जमकर तारीफ की है. जाफर ने क्रिकइंफो से कहा, ‘टीम इंडिया को जडेजा की कमी जरूर खलती है, वह तीनों फॉर्मेट में खेलते हैं लेकिन यह भी बात है कि अक्षर पटेल के टीम में आने के बाद कोई जडेजा के बारे में ज्यादा बात नहीं करता है. यह साफ तौर पर दिखाता है कि एक ऑलराउंडर के रूप में वह कितने परिपक्व हो चुके हैं. टीम इंडिया भाग्यशाली है कि उन्हें पटेल के रूप में एक अच्छा ऑलराउंडर मिला है. वह टीम के लिए पावरप्ले में गेंदबाजी कर सकते हैं, फिर विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी भी कर लेते हैं.’

34 साल के जडेजा के पास काफी अनुभव है. उन्होंने अभी तक 60 टेस्ट, 171 वनडे और 64 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. उन्होंने टेस्ट में 2523 रन बनाने के अलावा 242 विकेट भी लिए हैं. वहीं, वनडे में 2447 रन और 189 विकेट जबकि टी20 अंतरराष्ट्रीय फॉर्मेट में 457 रन बनाने के साथ 51 विकेट झटके हैं. वह आखिरी बार एशिया कप-2022 के दौरान टीम इंडिया की जर्सी में नजर आए थे. तब से वह खराब फिटनेस और चोट के कारण टीम से बाहर चल रहे हैं.

About News Room lko

Check Also

अब टी20 में कीवीओं को धूल चटाना चाहेगी टीम इंडिया, जाने कैसा है पिच का मिजाज

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जाने वाली ...