Breaking News

“बलोचिस्तान की समस्याओं का समाधान करना सरकार की जिम्मेदारी ईस्ट इंडिया कंपनी नहीं है चीन” पीएम शहबाज शरीफ

पाकिस्तान के लिए अर्थव्यवस्था चलाना मुश्किल हो रहा है। इसके लिए सरकार तरह-तरह के जुगाड़ में जुटी है। प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने एलान  किया कि अब वह अमीरों पर 10 फीसदी सुपर टैक्स लगाएगी।

इस दौरे पर उन्होंने बलोचिस्तान के लोगों से क्षेत्र में विकास के लिए निवेश कर रहे विदेशी निवेशकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की अपील की है।शहबाज शरीफ ने कहा है कि चीन पाकिस्तान का सबसे करीबी दोस्त है।

चीन और ब्रिटिश राज के दौरान ‘ईस्ट इंडिया कंपनी’ में कोई समानता नहीं है। चीन ने हमेशा पाकिस्तान की कूटनीतिक और आर्थिक स्तर पर समर्थन किया है। उन्होंने यह भी कहा कि देश ने अधिक मुश्किलों का सामना किया है। हमेशा गरीबों ने कुर्बानी दी है।

बलोचिस्तान की दिक्कतों को लेकर शहबाज ने कहा कि स्थानीय लोगों के सामने आने वाली चुनौतियों का समाधान करना सरकार की जिम्मेदारी है। उन्होंने आगे कहा कि मछुआरों को उनकी समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर दूर किया जाएगा।उन्होंने लिखा कि 4 परसेंट का सुपर टैक्स सभी सेक्टर्स पर लागू होगा।

उन्होंने कहा कि यह बेहद आसान था कि लोगों को परेशानी में छोड़ दिया जाए और दूसरों की तरह मूक दर्शक बनकर तमाशा देखा जाए। उन्होंने कहा कि कठिन हालात होने के बावजूद सरकार ने कठोर कदम उठाने का फैसला किया।

About News Room lko

Check Also

विश्व के स्वदेशी लोगों का “अंतर्राष्ट्रीय दिवस”

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें हर वर्ष 09 अगस्त को विश्व के स्वदेशी ...