Breaking News

किराए के मकान में अवैध पटाखा फैक्ट्री चला रहा था सारिक, हुआ ब्लास्ट…

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले में एक दोमंजिला मकान में विस्फोट हो गया है। इस धमाके में 3 नाबालिगों की जान चली गई है, जबकि 4 अन्य लोग जख्मी हुए हैं। रिपोर्ट के अनुसार, घनी आबादी के बीच मौजूद इस मकान के अंदर अवैध रूप से पटाखे बनाने का काम चल रहा था।

घटना के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। सारिक नाम का किराएदार फरार बताया जा रहा है, जिसकी तलाश की जा रही है। घायलों को उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया है। घटना शनिवार (23 सितंबर 2023) की है।

रिपोर्ट्स के अनुसार, मामला गाजियाबाद के लोनी थाना क्षेत्र का है। यहाँ रूपनगर कॉलोनी में शनिवार को सुबह तकरीबन 10:30 पर भीषण ब्लास्ट हुआ। यह धमाका एक दोमंजिला मकान के अंदर हुआ, जिसे फिलहाल सारिक नामक शख्स ने किराए पर ले रखा था। विस्फोट की आवाज सुन कर आसपास के मौके पर पहुंचे। विस्फोट से मकान मलबे का ढेर बन गया था। साथ ही इस धमाके से आसपास के कुछ मकानों को भी क्षति पहुँची है। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस के साथ बचाव कार्यों के लिए फायर ब्रिगेड भी मौके पर पहुँची।

मकान के मलबे से 8 वर्षीय अलीना और 9 वर्षीय अलीशा के शव मिले हैं। वहीं, 17 वर्षीय एक अन्य युवक इरफ़ान गंभीर रूप से जख्मी मिला था, जिसकी अस्पताल में मौत हो गई। इनके अतिरिक्त 1 अन्य बच्चा, 3 महिलाएँ और 1 युवक मलबे में दबे पाए गए। इन सभी को उपचार हेतु अस्पताल पहुंचा दिया गया है। स्थानीय निवासी आदिल का कहना है कि घनी आबादी के बीच बने उस मकान में गैरकानूनी रूप से पटाखे बनाए जाते थे। यह पटाखे बनाने का काम मोबिश नाम की एक महिला अपने 2 बेटों फरदीन और इमरान के साथ मिलकर करती थी।

मोबिश और उनके 2 बेटों के अतिरिक्त पटाखों की इसी गैरकानूनी फैक्ट्री में शाहिस्ता अपनी 2 बेटियों अलीना और आलिशा के साथ काम करती है। इसी फैक्ट्री में गीता और नूरी नाम की 2 अन्य महिलाएँ भी काम करती हैं। घटना के वक़्त तेज बारिश के कारण राहत और बचाव कार्य कुछ देर के लिए रुक गया था। हालाँकि, गाजियाबाद पुलिस के DCP ग्रामीण के अनुसार, राहत और बचाव कार्यों को पूरा करवा लिया गया है। साथ ही घटना के कारणों की छानबीन भी जारी है। फरार चल रहे सारिक की तलाश के लिए पुलिस टीमों को निर्देश दे दिए गए हैं।

About News Desk (P)

Check Also

इटावा से भाजपा सांसद व प्रत्याशी रामशंकर कठेरिया के पक्ष में मुख्यमंत्री ने की जनसभा

• कल्याण सिंह के लिए संवेदना के शब्द नहीं निकले और माफिया के घर फातिहा ...