Breaking News

यूपी में अगले पांच दिनों तक होगी भारी बारिश, जाने बाकी राज्यों का हाल

मॉनसून देशभर में कुछ दिनों से काफी एक्टिव है, जिसकी वजह से झमाझम बारिश हो रही है। पहाड़ी राज्यों में स्थिति और खराब हो गई। कई जगह पहाड़ दरक रहे हैं, जबकि कई इलाकों में तो बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। मौसम विभाग ने बताया है कि पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र और उत्तर पश्चिम भारत व पश्चिम भारत के राज्यों में आठ और नौ जुलाई को बहुत भारी बारिश होने जा रही है। इसके बाद, इन इलाकों में बारिश की गतिविधियों में कमी दर्ज की जा सकती है। वहीं, पूर्वी और पूर्वोत्तर भारत के इलाकों में 9 जुलाई से बारिश की गतिविधियां और बढ़ने जा रही हैं।

वहीं, सब हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम और मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, नगालैंड, मणिपुर में अगले पांच दिनों तक बारिश होने वाली है। इसके अलावा, ओडिशा में भी बारिश बारिश के संकेत हैं। बिहार में 9 से 12 जुलाई, झारखंड में 11 और 12 जुलाई, अंडमान व निकोबार में 8-10 जुलाई के दौरान मूसलाधार बारिश की चेतावनी जारी की गई है। सेंट्रल इंडिया के राज्यों की बात करें तो यहां भी अगले पांच दिनों तक बारिश की चेतावनी है। दक्षिण भारत में कर्नाटक और केरल में अगले 24 घंटों में तेज बरसात होगी। इसके बाद इसमें काफी कमी दर्ज की जा सकती है।

उत्तर पश्चिम भारत की बात करें तो पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, राजस्थान में आठ से 10 जुलाई तक भारी से बहुत भारी बारिश होने जा रही है। इसके अलावा, उत्तर प्रदेश में अगले पांच दिनों तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। हिमाचल प्रदेश में 8-9 जुलाई और उत्तराखंड में 9 जुलाई को भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। पश्चिमी भारत की बात करें तो यहां कोंकण, गोवा, मध्य महाराष्ट्र के घाट इलाकों और गुजरात में अगले तीन दिनों तक हल्की से मध्यम बारिश होगी। इसके बाद बारिश की गतिविधियां कम हो जाएंगीद्ध वहीं, सौराष्ट्र और कच्छ में 8 जुलाई को तेज बारिश का अलर्ट है।

 

About News Room lko

Check Also

इटावा से भाजपा सांसद व प्रत्याशी रामशंकर कठेरिया के पक्ष में मुख्यमंत्री ने की जनसभा

• कल्याण सिंह के लिए संवेदना के शब्द नहीं निकले और माफिया के घर फातिहा ...