Breaking News

देश के तीसरे सर्वोच्च नगारिक पुरुस्कार पद्म भूषण से माइक्रोसॉफ्ट के CEO सत्य नडेला को किया गया सम्मानित

देश के तीसरे सर्वोच्च नगारिक पुरुस्कार पद्म भूषण से माइक्रोसॉफ्ट के CEO सत्य नडेला सम्मानित किया गया है। हम सत्य नडेला के जीवन के बारे में जानेंगे। सत्य नरायण नडेला का जन्म 19 अगस्त 1967 को हैदराबाद में हुआ था।

उनके पिता 1962 बैच के एक आईएएस ऑफिसर थे। वहीं उनकी मां प्रभावति एक संस्कृति लेक्चरार थीं। उन्होंने अपनी प्रारंभिक शिक्षा हैदराबाद से ली। उसके बाद मनीपाल इंस्टिट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग कॉलेज से साल 1988 में उन्होंने इलेक्ट्रिक इंजीनियरिंग किया।

इस दौर में माइक्रोसॉफ्ट एक कामयाब कंपनी बन गई थी। बिल गेट्स के नेतृत्व में कपनी ऊंचाइयों के नए आयामों को छू रही थी। इसी बीच सत्य नडेला ने माइक्रोसॉफ्ट को जॉइन किया। विंडोज ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करने के लिए उन्हें कंपनी में शामिल किया गया था।

इसके बाद सत्य नडेला की बेहतरीन परफॉर्मेंस और उनकी कार्यक्षमता को देखते हुए साल 2014 में उन्हें माइक्रोसॉफ्ट का नया सीईओ बनाया गया। सत्य नडेला माइक्रोसॉफ्ट के तीसरे सीईओ थे।

वहीं आज इस कंपनी का मार्केट कैप बढ़कर 2.17 ट्रिलियन यूएस डॉलर हो गया है। माइक्रोसॉफ्ट की इस बड़ी कामयाबी के पीछे की वजह सत्य नडेला के बेहतरीन Strategic Decisions और कंपनी को आगे बढ़ाने दृढ़ इच्छाशक्ति है।

About News Room lko

Check Also

ओवैसी ने शपथ लेने के बाद लगाया जय फलस्तीन का नारा, सोशल मीडिया पर लोगों ने घेरा

नई दिल्ली:  लोकसभा में सांसदों का शपथग्रहण जारी है। इस बीच तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद ...