Breaking News

चेहरे के दाग-धब्बे व अन्य समस्याओं से छुटकारा दिलाने के लिए बेहद फायदेमंद है ये फेसपैक

हर कोई चाहता है कि उसे एक निखरी व बेदाग त्वचा मिले। इसके लिए लोग महंगी क्रीम के इस्तेमाल से लेकर पार्लर तक के चक्कर लगाते हैं। इससे आपको कुछ समय के लिए तो बेहतर त्वचा मिल जाती है लेकिन बाद में फिर आपको वहीं महंगे टीटमेंट बार-बार करवाने पडते हैं। तो चलिए आज हम आपको एक ऐसा तरीका बताते हैं, जिनकी मदद से आप निखरी त्वचा पा सकते है। इसके लिए आपको बस काली मिर्च की आवश्यकता होगी। जी हां, भारतीय मसालों की श्रेणी में आने वाली यह काली मिर्च चेहरे के दाग-धब्बे और अन्य चर्म समस्याओं से छुटकारा दिलाने के लिए काफी मददगार है। आप इसे पीसकर फेसपैक बनाकर या फिर स्क्रब की तरह इस्तेमाल कर सकती हैं। तो चलिए जानते हैं काली मिर्च से बनने वाले कुछ फेस पैक के बारे में-

दो टेबलस्पून दही में आधा टीस्पून काली मिर्च पाउडर अच्छी तरह से मिलाएं। फिर इसे कुछ समय चेहरे पर लगाने के बाद गुनगुने पानी से धो लें। यह एक बेहतरीन एंटी-एंजिग फेस पैक है।
एक टीस्पून शहद में आधा टीस्पून काली मिर्च पाउडर अच्छी तरह से मिलाएं। अब इसे हल्के हाथों से चेहरे पर लगाएं और आधे घंटे बाद गुनगुने पानी से इसे धो लें। यह आपको मुंहासों की समस्या से निजात दिलाएगा।
यदि आपकी त्वचा के कुछ हिस्से स्किन कलर से ज्य़ादा डार्क है तो आप काली मिर्च के तेल और लोशन का पैक बना कर इस पर अप्लाई करें। इसे बनाने के लिए 100 मिली बॉडी क्रीम या लोशन में 3 बूंदें काली मिर्च तेल की मिक्स करके पेस्ट की तरह बना लें। फिर इसे कुछ देर डार्क स्किन पर लगाने के बाद धो लें।

About News Room lko

Check Also

इस फेशियल ऑयल की कुछ बूंदें अपने चेहरे पर लगाकर मसाज करने से बढ़ेगी त्वचा की रंगत

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें ग्लोइंग और निखरी त्वचा के लिए महिलाएं फेशियल ...