Breaking News

जगदीप धनखड़ बनेंगे देश के अगले उपराष्ट्रपति, चुनाव आयोग ने निर्वाचन का प्रमाण पत्र जारी किया

निर्वाचन आयोग (ईसी) ने देश के 14वें उपराष्ट्रपति के रूप में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के प्रत्याशी जगदीप धनखड़  को चुने जाने की घोषणा करते हुए रविवार को एक प्रमाण जारी किया।एनडीए के उम्मीदवार जगदीप धनखड़ देश के अगले उपराष्ट्रपति होंगे। उन्होंने अपनी प्रतिद्वंद्वी मार्गरेट अल्वा को चुनाव में हरा दिया है।

मुख्य निर्वाचन आयुक्त राजीव कुमार और निर्वाचन आयुक्त अनूप चंद्र पांडे ने धनखड़ के लिए जारी ‘निर्वाचन प्रमाण पत्र’ पर हस्ताक्षर किए। निर्वाचन आयोग ने बताया कि वरिष्ठ उप निर्वाचन आयुक्त धर्मेंद्र शर्मा और निर्वाचन आयोग के वरिष्ठ प्रधान सचिव नरेंद्र एन बुटोलिया ने प्रमाण पत्र की एक हस्ताक्षरित प्रति केंद्रीय गृह सचिव को सौंपी।

चुनाव आयोग ने कहा कि प्रमाण पत्र की एक हस्ताक्षरित प्रति वरिष्ठ उप चुनाव आयुक्त धर्मेंद्र शर्मा और चुनाव आयोग के वरिष्ठ प्रधान सचिव नरेंद्र एन बुटोलिया द्वारा केंद्रीय गृह सचिव को सौंपी गई।हस्ताक्षरित प्रति 11 अगस्त को नए उपराष्ट्रपति के शपथ ग्रहण समारोह के समय पढ़ी जाएगी।

मौजूदा एम. वेंकैया नायडू का कार्यकाल 10 अगस्त को समाप्त हो रहा है।श्री धनखड़ ने 74.36% के विशाल वोट शेयर के साथ जीत हासिल की, जो पिछले छह उप-राष्ट्रपति चुनावों में सबसे अधिक है, अल्वा के 182 वोटों के मुकाबले 528 वोटों के साथ।निवर्तमान उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू का कार्यकाल 10 अगस्त को समाप्त होगा।

About News Room lko

Check Also

अरुणाचल में एनएच- 313 पर भूस्खलन, दिबांग घाटी का संपर्क कटा; यातायात दुरुस्त करने की कोशिशें जारी

ईटानगर :  ईटानगर अरुणाचल प्रदेश में भूस्खलन की वजह से दिबांग वैली में हुनली और अनिनी ...