Breaking News

लखनऊ विश्वविद्यालय ने मतदान जागरूकता रैली के साथ लोकतंत्र की शक्ति का प्रदर्शन किया

लखनऊ विश्वविद्यालय (Lucknow University) के कुलपति प्रोफेसर आलोक कुमार राय की अगुवाई में आज एक विशेष मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन किया गया। दयानंद महाविद्यालय, बछरावां, रायबरेली के स्वीप इकाई और एनसीसी इकाई के छात्रों ने इस रैली में भाग लिया और बछरावां बाजार में जन सामान्य को मतदान के महत्व के प्रति जागरूक किया।

लखनऊ विश्वविद्यालय ने मतदान जागरूकता रैली के साथ लोकतंत्र की शक्ति का प्रदर्शन किया

रैली के दौरान, बाजार “पहले मतदान फिर जलपान”, “वोट डालने जाना है छुट्टी नहीं मनाना है” और “छोड़ कर सारे काम पहले करें मतदान” जैसे नारों से गूंज उठा। इस अभियान के दौरान कुलपति ने जन सामान्य से मतदान की आवश्यकता पर संवाद किया और उन्हें मतदान करने के लिए प्रेरित किया।

रामद्रोहियों से योगी का सवाल, अयोध्या में नहीं तो क्या काबुल-कंधार, कराची और लाहौर में बनेगा राम मंदिर

इस अभियान में लखनऊ विश्वविद्यालय के मुख्य कुलानुशासक प्रोफेसर राकेश द्विवेदी, डीन-छात्र कल्याण प्रो संगीता साहू, डीन-सीडीसी प्रो अवधेश त्रिपाठी, डीन आरएसी प्रो मनुका खन्ना और कुलानुशासक मंडल के अन्य सदस्य भी शामिल थे। इसके अलावा, कॉलेज के शिक्षक और छात्र भी इस अभियान में बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

Lucknow University showcases the power of democracy with voting awareness rally

मतदान जागरूकता रैली का उद्देश्य नागरिकों को मतदान की प्रक्रिया में सक्रिय भागीदारी के लिए प्रेरित करना और लोकतंत्र के इस महत्वपूर्ण अधिकार का सम्मान करना है। इस तरह के जागरूकता अभियान न केवल मतदान की महत्ता को बढ़ाते हैं, बल्कि लोकतंत्र की मजबूती के लिए भी अत्यंत आवश्यक हैं।

About Samar Saleel

Check Also

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने अमेठी लोकसभा प्रत्याशी किशोरी लाल शर्मा के समर्थन में किया रोड शो

• अपने खास अंदाज से जायस निवासियों पर किशोरी लाल शर्मा को जिताने की अनोखी ...