Breaking News

‘जय हो पूरी तरह से एआर रहमान की रचना थी’, सुखविंदर ने राम गोपाल वर्मा के दावों का किया खंडन

फिल्म निर्माता राम गोपाल वर्मा (Ram Gopal Varma) ने हाल ही में एक घटना साझा की जहां एआर रहमान ने फिल्म ‘युवराज’ के निर्माण के दौरान सुभाष घई की हताशा पर प्रतिक्रिया व्यक्त की। इसके साथ ही उन्होंने यह भी दावा किया था कि ‘जय हो’ गाने का निर्माण ए आर रहमान ने नहीं बल्कि सुखविंदर सिंह (Sukhwinder Singh) ने किया है। हालांकि, अब खुद सुखविंदर सिंह ने इस पर अपनी चुप्पी तोड़ी है। आइए जानते हैं कि गायक ने क्या कहा है।

UP, बंगाल, छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र में बुरा हाल, पांच दिन गंभीर; कई क्षेत्रों में भीषण जल संकट का खतरा

एक साक्षात्कार में, राम गोपाल वर्मा ने सुझाव दिया कि गाने के संगीत के पीछे सुखविंदर थे, एआर रहमान नहीं। हालांकि, सुखविंदर ने खुद इन दावों का खंडन किया है और कहा है कि प्रतिष्ठित चार्टबस्टर पूरी तरह से अकादमी पुरस्कार विजेता संगीतकार रहमान की रचना थी।

सुखविंदर सिंह ने स्पष्ट किया कि यह एआर रहमान थे, जिन्होंने गीत की रचना की थी, और उन्होंने इसमें केवल अपनी आवाज दी थी। उन्होंने कहा, “मैंने इसे केवल गाया है। राम गोपाल वर्मा जी कोई छोटी हस्ती तो नहीं है, शायद उन्हें कुछ गलत पता चला होगा।” सुखविंदर सिंह ने बताया कि कैसे गुलजार ने गाना लिखा, जो रहमान को पसंद आया और फिर इसे मुंबई के जुहू में सुखविंदर के स्टूडियो में तैयार किया। रहमान ने इसे सुभाष घई के लिए भी गाया था , लेकिन उस समय सुखविंदर की आवाज रिकॉर्ड नहीं की गई थी।

बरसाती का 400 रुपये किराया, 200 का पेट्रोल, 200 में खाना, बाकी 200 में हम ऐश करते थे

सुखविंदर सिंह ने उस पल को याद किया जब घई और रहमान चले गए, जिससे सुखविंदर निराश हो गए। इसके बाद गायक ने गुलजार से 10-15 मिनट रुकने की अपील की। जब उनसे पूछा गया कि ऐसा क्यों है, तो उन्होंने जवाब दिया कि गीत इतनी खूबसूरती से तैयार किए गए थे कि वह उन्हें खुद गाने का प्रयास करना चाहते थे।

गायक ने आगे कहा, “नाचते कूदते मैंने गा दिया। यह वही जय हो था जिसे आप आज सुनते हैं। मैंने इसे रहमान साहब को भेजा, जिन्होंने इसे स्लमडॉग मिलियनेयर के निर्देशक डैनी बॉयल को सुनाया। रहमान उन्होंने अपना वादा निभाया और युवराज के लिए सुभाष जी को एक और गाना दिया।”

About News Desk (P)

Check Also

जीत के बाद हार्दिक ने नताशा को किया वीडियो कॉल? अभिनेत्री को लेकर फैंस लगा रहे कई अटकलें

शनिवार को बारबाडोस के ब्रिजटाउन में केंसिंग्टन ओवल में खेले गए टी20 विश्व कप 2024 ...