Breaking News

इण्टरनेशनल साइन्स ओलम्पियाड में जय वर्मा ने जीता गोल्ड मेडल

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, राजेन्द्र नगर (प्रथम कैम्पस) के प्रतिभाशाली छात्र जय वर्मा ने साइन्स ओलम्पियाड फाउण्डेशन, नई दिल्ली द्वारा आयोजित इण्टरनेशनल साइन्स ओलम्पियाड में गोल्ड मैडल अर्जित कर लखनऊ का नाम गौरवान्वित किया है। सीएमएस संस्थापक डा जगदीश गांधी ने इस मेधावी छात्रों के उज्जवल भविष्य की कामना की है।

मां-बाप को बच्चे से प्यार करना चाहिए उसके रिजल्ट से नहीं

इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता में कई देशों के छात्रों ने प्रतिभाग कर अपने ज्ञान-विज्ञान का प्रदर्शन किया, जिसमें कड़ी प्रतिस्पर्धा के बीच सीएमएस के इस प्रतिभाशाली छात्र ने ‘गोल्ड मेडल’ अर्जित कर अपने ज्ञान-विज्ञान का परचम लहराया है।

बच्चों को राज्यपाल ने बताया प्रकृति संरक्षण का महत्व

श्री शर्मा ने बताया कि भावी पीढ़ी में विज्ञान व गणित के प्रति गहन अभिरूचि विकसित करने के उद्देश्य से यह ओलम्पियाड प्रतिवर्ष आयोजित किया जाता है, जिसमें सीएमएस छात्र भारी संख्या में चुने जाने का कीर्तिमान बना रहे हैं।

इण्टरनेशनल साइन्स ओलम्पियाड

सीएमएस में वैज्ञानिक युग के महत्व को स्वीकारते हुए छात्रों का दृष्टिकोण वैज्ञानिक एवं विश्वव्यापी बनाने के उद्देश्य से जोरदार प्रयास किये जा रहे हैं, यही कारण है सीएमएस छात्र राष्ट्रीय एवं अन्तर्राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगी परीक्षाओं में शानदार उपलब्धि अर्जित कर विद्यालय का गौरव बढ़ा रहे हैं।

About Samar Saleel

Check Also

एकेटीयू में इंडस्ट्री की मांग के अनुसार इंजीनियर्स तैयार करने पर होगा मंथन

लखनऊ। डॉ एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्व विद्यालय (एकेटीयू) के ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट सेल और ...