Breaking News

Opne day में दिखी छात्रों की प्रतिभा

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, आनन्द नगर कैम्पस द्वारा ‘Opne day ओपेन डे समारोह’ का भव्य आयोजन आज विद्यालय के सजे-धजे प्रांगण में सम्पन्न हुआ। इस भव्य समारोह में छात्रों की बहुमुखी प्रतिभा निखरकर सामने आई, जिन्होंने आर्ट एण्ड क्राफ्ट, साइन्स प्रोजेक्ट, गीत-संगीत, इंग्लिश स्पीकिंग, खेलकूद, कम्प्यूटर आदि विभिन्न विधाओं में अपनी बौद्धिक प्रतिभा का परचम लहराया तथापि छात्रों की सृजनात्मक क्षमता व रचनात्मकता प्रतिभा को देख अभिभावक गद्गद हो गये।

Opne day समारोह विशेष रूप से

ओपेन डे Opne day समारोह विशेष रूप से घर व विद्यालय को एक सूत्र में पिरोने के उद्देश्य से आयोजित किया गया, जिसके माध्यम से अभिभावक अपने बच्चों की शिक्षा-दीक्षा के साथ ही विद्यालय द्वारा उनके सर्वांगीण विकास के प्रयासों से अवगत हो सकें। समारोह में विद्यालय के छात्रों का उत्साह देखते ही बनता था जिसके माध्यम से छोटे-छोटे बच्चों की बहुमुखी प्रतिभा निखर कर सामने आयी। इस अवसर पर सी.एम.एस. संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद् डा. जगदीश गाँधी व डा.भारती गाँधी, सी.एम.एस. प्रेसीडेन्ट प्रो. गीता गाँधी किंगडन एवं सी.एम.एस. के डायरेक्टर ऑफ स्ट्रेटजी  रोशन गाँधी ने भी छात्रों का उत्साहवर्धन किया।

‘ओपेन डे समारोह’ का शुभारम्भ सर्व-धर्म व विश्व शांति प्रार्थना से हुआ। इसके उपरान्त वादन, गायन, नृत्य एवं अन्य प्रस्तुतियों में भी छात्रों की प्रतिभा देखते ही बनती थी। इस समारोह में छात्रों ने स्वनिर्मित आर्ट-क्राफ्ट, साइन्स प्रोजेक्ट व कलाकृतियों की शानदार प्रदर्शनी लगाई एवं अपनी सृजनात्मक प्रतिभा का जोरदार प्रदर्शन कर सभी को आश्चर्यचकित कर दिया।

छात्रों के अत्यन्त आकर्षक स्वनिर्मित मॉडलों एवं विभिन्न प्रकार की हस्तनिर्मित वस्तुओं का शानदार प्रदर्शन देखकर अभिभावक गद्गद हो गये। आर्ट एवं क्राफ्ट के अन्तर्गत विभिन्न प्रस्तुतियों में छात्रों ने अपने विचारों को बड़ी ही खूबसूरती से उकेरा एवं और अपनी भावनाओं को बड़े ही कलात्मक ढंग से प्रस्तुत किया। समारोह में जहाँ एक ओर विद्यालय के छात्रों ने अपनी कला का जादू बिखेरकर अभिभावकों के रूप में उपस्थित दर्शकों का दिल जीत लिया वहीं दूसरी ओर अभिभावकों ने भी तालियां बजाकर नन्हें कलाकारों का खूब उत्साहवर्धन किया।

 

About Samar Saleel

Check Also

पहले चरण के चुनाव से पहले कांग्रेस का बड़ा हमला, भाजपा ने सभी को छला, इंडिया गठबंधन देगा जवाब

लखनऊ:  कांग्रेस विधायक दल की नेता आराधना मिश्रा मोना ने कहा कि भाजपा ने देश ...