Breaking News

जल जीवन मिशन ने बुंदेलखंड के बड़े हिस्से का जीवन बदला : पीएम मोदी

जालौन में बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का शुभारंभ करते हुए पीएम मोदी ने अपने भाषण में जल जीवन मिशन योजना की तारीफ की

पीएम मोदी ने कहा जल जीवन मिशन की हर घर नल योजना ने कम की माताओं-बहनों के जीवन की मुश्किलें

पीएम मोदी ने आजादी के अमृत महोत्सव पर बुंदेलखंड में बनने वाले 75 अमृत सरोवर के लिए गांव-गांव कारसेवा अभियान चलाने की लोगों से अपील की

यूपी के विकास की रफ्तार में जल जीवन मिशन की हर घर नल योजना, बांध परियोजनाएं भी महत्वपूर्ण

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेन्द्र ने शुक्रवार को जालौन में बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का उदघाटन करते हुए अपने भाषण में जल जीवन मिशन से जन-जन को मिल रहे लाभ की तारीफ की। उन्होंने यूपी के विकास की रफ्तार में जल जीवन मिशन की हर घर नल योजना का जिक्र किया। विभिन्न बांध परियोजनाओं और नदियों के पानी को ज्यादा से ज्यादा लागों तक पहुंचाने के लिए किये जा रहे प्रयासों को भी मत्वपूर्ण बताया। पीएम मोदी ने अपने भाषण के दौरान कहा कि बुंदेलखंड को हमारे सामाजिक न्याय भरे कार्यों से बहुत लाभ हो रहा है।

जल जीवन मिशन की उपलब्धियों को गिनाते हुए पीएम मोदी ने कहा कि बुदेलखंड की एक और चुनौती को कम करने के लिए हमारी सरकार निरंतर काम कर रही है। हर घर तक पाइप से पानी पहुंचाने के लिए हम जल जीवन मिशन पर काम कर रहे हैं। इस मिशन के तहत बुंदेलखंड के लाखों परिवारों को पानी का कनेक्शन दिया जा चुका है। इसका बहुत बड़ा लाभ हमारी माताओं, हमारी बहनों को हुआ है। उनके जीवन में मुश्किलें कम हुई हैं। हम बुंदेलखंड में नदियों के पानी को ज्यादा से ज्यादा लागों तक पहुंचाने के लिए लगातार प्रयास कर रहें। रतौली बांध परियोजना, भावनी बांध परियोजना, मजगांव जिल्ली स्प्रिंकलर सिंचाई परियोजना ऐसे ही प्रयासों का परिणाम है। केन-बेतवा लिंक परियोजना के लिए हजारों करोड़ रुपये स्वीकृत किये जा चुके हैं। इससे बुंदेलखंड के बहुत बड़े हिस्से का जीवन बदलने वाला है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जालौन में कहा कि मेरा बुंदेलखंड के साथियों से एक और आग्रह भी है आजादी के 75 वर्ष के अवसर पर देश के अमृत सरोवरों के निर्माण का संकल्प लिया है। बुंदेलखंड के हर जिले में भी 75 अमृत सरोवर बनाए जाएंगे। जल सुरक्षा के लिए आने वाली पीढ़ियों के लिए बहुत बड़ा काम हो रहा है। उन्होंने कहा कि मैं आज आप सभी से कहूंगा कि इस नेक काम में मदद के लिए ज्यादा से ज्यादा संख्या में आगे आएं। अमृत सरोवर के लिए गांव-गांव कारसेवा का अभियान चलना चाहिये। अपने भाषण के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि दशकों से अधूरी सिंचाई सुविधाएं पूरी कर रहे हैं, छोटे-बड़े अनेक डैम बना रहे हैं। ताकि गरीब का, किसान का जीवन आसान बने।

About Samar Saleel

Check Also

कांग्रेस ने आयरलैंड में तैनात भारत के राजदूत पर लगाया पक्षपाती होने का आरोप, पद से हटाने की मांग

नई दिल्ली:  कांग्रेस ने आयरलैंड में भारत के राजदूत के एक लेख पर कड़ी आपत्ति ...