Breaking News

रामपुर में देश के पहले अमृत सरोवर का जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने किया उद्घाटन

– केन्द्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी के साथ जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने किया देश के पहले अमृत सरोवर का उद्घाटन
– रामपुर में अमृत सरोवर के उदघाटन के साथ योगी सरकार ने भूगर्भ जल को बचाने की दिशा में एक कदम और आगे बढ़ाया
– जलशक्ति मंत्री ने कहा कि अमृत सरोवरों की स्थापना के साथ यूपी में तेजी से आगे बढ़ेगी पीएम मोदी की भूजल को बचाने की मुहिम
– केन्द्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि पीएम मोदी और सीएम योगी की प्रेरणा से निर्मित ‘अमृत सरोवर’ जल संरक्षण के साथ-साथ पर्यटन को भी बढ़ावा देगा

लखनऊ। प्रदेश के रामपुर जनपद के पटवाई ग्राम में देश के पहले अमृत सरोवर का उदघाटन शुक्रवार को केन्द्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी और जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने किया। 60 लाख रुपये की लागत से तैयार किये गये इस अमृत सरोवर के परिसर में दोनों मंत्रियों ने स्थापित किये गये राष्ट्रध्वज को भी फहराया।

रामपुर में देश के पहले अमृत सरोवर का जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने किया उद्घाटन

मंत्रियों ने यहां बोटिंग का भी लुत्फ उठाया। साथ ही फूड कोर्ट पर पहुंचकर पानीपूरी का भी स्वाद लिया। इसके बाद मुख्तार अब्बास नकवी और स्वतंत्र देव सिंह ने अमृत सरोवर के सौंदर्यीकरण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले पूर्व प्रधान, वर्तमान प्रधान, ग्राम पंचायत सचिव और खंड विकास अधिकारी को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

अमृत सरोवर की स्थापना के साथ ही जलशक्ति मंत्री ने जलसंरक्षण का प्रदेश भर के लोगों को बड़ा संदेश 

इस अमृत सरोवर की स्थापना के साथ ही जलशक्ति मंत्री ने जलसंरक्षण का प्रदेश भर के लोगों को बड़ा संदेश दिया। उन्होंने कहा कि भूगर्भ जल को बचाने के साथ यह अमृत सरोवर पर्यटन को भी बढ़ावा देंगे। यूपी के रामपुर में देश के पहले अमृत सरोवर के उद्घाटन के साथ योगी सरकार ने भूगर्भ जल को बचाने की दिशा में एक कदम और कदम और आगे बढ़ा दिया है।

जलशक्ति मंत्री ने इस अमृत सरोवर का उद्घाटन कर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मुहिम को गति दी है। साथ में यह संकेत दिये हैं कि आने वाले समय में यूपी में भूगर्भ जल की कमी नहीं होने दी जाएगी। प्रदेश की जनता को पर्याप्त मात्रा में पीने का पानी भी उपलब्ध होगा।

यूपी के रामपुर में देश के पहले अमृत सरोवर के उद्घाटन

केन्द्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की प्रेरणा से निर्मित यह भव्य और सुन्दर ‘अमृत सरोवर’ जल संरक्षण के साथ-साथ पर्यटन को भी बढ़ावा देगा। बहुत कम समय में इसका शुभारंभ होने के पीछे आम जनों की सहभागिता, ग्रामीणों का सहयोग, ग्राम पंचायत और जिला प्रशासन की मुस्तैदी महत्वपूर्ण रही है।

योगी सरकार प्रदेश में अमृत सरोवरों की बड़ी शृंखला खड़ी करने की तैयारी में है।

जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि पानी की उपलब्धता और पानी की किल्लत किसी भी देश की प्रगति और गति को निर्धारित करती है। जल ही जीवन का आधार है। इसलिए जल को बचाना हम सबका कर्तव्य है।

योगी सरकार प्रदेश में अमृत सरोवरों की बड़ी शृंखला खड़ी करने की तैयारी में है। जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने प्रदेश के 789 तालाबों को अमृत सरोवर के रूप में विकसित किए जाने के निर्देश विभागीय अधिकारियों को दिये हैं। जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने देश के पहले अमृत सरोवर का उदघाटन कर इस दिशा में एक कदम और आगे बढ़ा दिया है। सरकार की इस पहल से भूगर्भ जल को बचाने के साथ पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा। इन तालाबों के आसपास हरियाली भी कराई जाएगी। जलशक्ति मंत्री ने वन और उद्यान जैसे अन्य विभागों की मदद लेने के लिए भी निर्देश अफसरों को दिये हैं।

About reporter

Check Also

नाॅन इण्टरलाॅकिंग कार्य के चलते 23 मई को कुछ ट्रेनें निरस्त

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें Published by- @MrAnshulGaurav Monday, May 23, 2022 लखनऊ। परिचालनिक ...