Breaking News

Jallikattu Event: एक बार फिर विवादों में आया तमिलनाडु का ये अद्भुत खेल, पुलिसकर्मी समेत कई लोग बुरी तरह घायल

तमिलनाडु में जल्लीकट्टू इवेंट के दौरान एक बार फिर कई लोग घायल हुए हैं. जिनमें तमिलनाडु पुलिस का एक जवान भी शामिल है. घायलों को मदुरै जिले के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. राज्य में हर साल बैलों के साथ ये खतरनाक खेल होता है.

कुछ दिन पहले मदुरै में आयोजित इस जल्लीकट्टू इवेंट के दौरान एक 18 साल के युवक की मौत हो गई थी. ये युवक इस इवेंट में एक दर्शक के तौर पर मौजूद था, तभी एक सांड ने उसे आकर सींग मार दिया.

बता दें कि तमिलनाडु में होने वाले इस सांडों के खतरनाक खेल को लेकर विवाद भी खूब हुआ है. इस पर प्रतिबंध को लेकर लगातार आवाजें उठती आई हैं. क्योंकि लोगों का कहना है कि जानवरों के साथ ऐसा खेल जानलेवा है, साथ ही ये उन सांडों के लिए भी खतरनाक है. सुप्रीम कोर्ट ने भी इसे खतरनाक मानते हुए इस पर रोक लगाने का आदेश दिया था.

खेल में कई सांडों को एक खुले मैदान में छोड़ दिया जाता है, जिसके बाद खिलाड़ी उन्हें काबू में करने की कोशिश करते हैं. गुस्साए सांड इस दौरान खिलाड़ियों को घायल भी कर देते हैं, वहीं कई बार ऐसा भी हुआ है कि सांड दर्शकों के बीच पहुंच जाता है.

 

About News Room lko

Check Also

महाराष्ट्र में चल रहे मोदी तूफान के सामने तिनके की तरह उड़ जाएगा उद्धव सेना, कांग्रेस और एनसीपी शरद पवार गठबंधन- डॉ दिनेश शर्मा

मुंबई। उत्तर प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री सांसद डॉ दिनेश शर्मा ने कहा महाराष्ट्र में भाजपा ...