Breaking News

व्हाइट हाउस पहुंचे जापान के पीएम, टिम कुक, जेफ बेजोस समेत अन्य भी शामिल

अमेरिका के राष्ट्रपति जॉय बिडेन ने बुधवार को व्हाइट हाउस में जापानी प्रधानमंत्री समेत टिम कुक और जेफ बेजोस को आमंत्रित किया। इस दौरान स्टार ट्रेक समेत कई अन्य मुद्दों पर बातचीत की गई।उन्होंने कहा कि अमेरिका के साथ उनके देश के संबंध इसी तरह मधुर रहेंगे। इस दौरान व्यापार, खेल और राजनीति आदि पर भी बातचीत हुई। जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदो ने इस दौरान अंग्रेजी में बात कर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि हम ऐसे ही साथ चलते रहेंगे।

इस दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति बिडेन और जापानी प्रधानमंत्री किशदो ने वैश्विक चुनौतियों का सामना करने के लिए एकजुट रहने की बात कही। इस दौरान हिलेरी क्लिंटन, डी नीरो, जापानी पॉप जोड़ी योआसोबी, जेपी मॉर्गन चेज के सीईओ जेमी डिमन, एप्पल के सीईओ टिम कुक और अमेजॉन के संस्थापक जेफ बेजोफ, शॉन फेन, यूनाइटेड स्टीलवर्कर्स के अध्यक्ष डेविड मैक्कल भी उपस्थित रहे।

बता दें कि व्हाइट हाउस में राजकीय भोज एक तरह का राजकीय सम्मान होता है, जोकि अमेरिका द्वारा अपने निकटतम सहयोगियों को ही दिया जाता है। साइमन ने इस दौरान गिटार के साथ अपने दो हिट गाने ग्रेसलैंड और स्लिप स्लाइडिन अवे प्रस्तुत किए। ड्राई-एज्ड रिब आई स्टेक, चेरी ब्लॉसम और पॉल साइमन का संगीत भी शाम का हिस्सा रहे।

वहीं राष्ट्रपति जॉय बिडेन ने कहा कि साइमन जिल बिडेन के पसंदीदा कलाकार हैं, इसलिए उन्हें खासतौर पर किशिदा के लिए आमंत्रित किया गया है, वहीं प्रधानमंत्री ने भी साइमन के संगीत की खूब तारीफ की।

पांच अन्य देशों में भी कर चुके हैं राजकीय भोज
जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा पांचवें विश्व नेता हैं, जिन्हें फ्रांस, दक्षिण कोरिया, भारत और ऑस्ट्रेलिया के समकक्षों के बाद बिडेन ने राजकीय रात्रिभोज से सम्मानित किया है।

About News Desk (P)

Check Also

दुबई में तैयार हो रहा दुनिया का सबसे बड़ा हवाई अड्डा, जानिए क्या-क्या होंगी खूबियां

दुबई में दुनिया के सबसे बड्डे हवाई अड्डे का काम शुरू हो चुका है। यह ...