Breaking News

Bajaj Chetak की बुकिंग एक बार फिर हुई शुरू, सिर्फ इतने रुपये देकर बुक कर सकते हैं स्कूटर

Bajaj Chetak के चाहने वालों के लिए खुशखबरी है. कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग शुरू कर दी है. हालांकि इसकी बुकिंग सिर्फ लिमिटेड टाइम पीरियड के लिए ही है. अगर आप भी इस स्कूटर का इंतजार कर रहे थे तो बिना समय गंवाए आपको ये बुक कर लेना चाहिए. आप महज 2000 रुपये देकर इसे बुक कर सकते हैं. बजाज की ऑफीशियल वेबसाइट पर जाकर इसे बुक किया जा सकता है.

95 किलोमीटर की देता है रेंज
Bajaj Chetak मार्केट में दो वेरिएंट्स में अवेलेबल है, जिसमें Urban और Premium वेरिएंट्स शामिल हैं. कंपनी ने इसे एक लाख रुपये की शुरुआती कीमत के साथ बाजार में उतारा था. एक बार चार्ज करने पर ये 95 किलोमीटर तक का सफर तय कर सकता है. वहीं ईको मोड में ये 85 किलोमीटर तक की रेंज देता है.

बिना चाबी के होगा स्टार्ट
बजाज चेतक में खास की-लेस फीचर दिया गया है. इसकी मदद से आप बिना चाबी के भी स्कूटर स्टार्ट कर सकेंगे. आपकी जेब में अगर इसकी चाबी है तो आपको सिर्फ एक बटन दबाना पड़ेगा और स्कूटर स्टार्ट हो जाएगा. इस स्कूटर में रेट्रो लुक के साथ राउंड DRL दिए गए हैं. आप इसे स्मार्टफोन से कनेक्ट भी कर सकते हैं, जहां रियल टाइम में सारी जानकारी मिल सकेगी.

1 घंटे में होगा 25 प्रतिशत तक चार्ज
Bajaj Chetak में दो राइडिंग मोड्स दिए गए हैं. एक City मोड और एक Sport मोड. इसमें 4.1 किलोवॉट की इलेक्ट्रिक मोटर दिया गया है, जो 16 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करती है. चेतक का इंजन ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ दिया गया है. सिर्फ एक घंटे में ये 25 प्रतिशत तक चार्ज हो सकता है, जबकि पांच घंटे में ये स्कूटर फुल चार्ज हो जाएगा.

इनसे होगा मुकाबला
इंडियन मार्केट में Bajaj Chetak का मुकाबला TVS iQube और Ather 450X जैसे इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के साथ होगा. टीवीएस के इलेक्ट्रिक स्कूटर की भी बाजार में अच्छी डिमांड है. देखना होगा कि चेतक इन स्कूटर्स को कैसे टक्कर देता है.

About Ankit Singh

Check Also

चार दिन की गिरावट के बाद बाजार ने की वापसी; सेंसेक्स 599 अंक चढ़ा, निफ्टी 22100 के पार

घरेलू शेयर बाजार में चार दिनों की गिरावट के बाद हफ्ते के आखिरी कारोबारी हरियाली ...