Breaking News

लक्ष्य प्राप्ति को सतत प्रयास करें: जिविनि

मुरादाबाद। तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी के कॉलेज ऑफ फिजिकल एजुकेशन की ओर से आयोजित सेकेंड टीएमयू इंटरस्कूल क्रिकेट चैंपियनशिप-2023 के शुभारम्भ मौके पर बोलते हुए जिला विद्यालय निरीक्षक जिविनि डॉ अरूण कुमार द्विवेदी ने कहा, हमें तय लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए भरसक प्रयास करना चाहिए। हमें अपने आत्मविश्वास और आशा को नहीं छोड़ना चाहिए। विफल होने के बाद भी हमें बार-बार प्रयास करते रहना चाहिए। लगातार प्रयास और मेहनत करने से हमारा आत्मविश्वास और निखरता है। यदि हम किसी कार्य को पूरे आत्मविश्वास के साथ करते हैं तो हम सफल अवश्य होते हैं।

लक्ष्य प्राप्ति को सतत प्रयास करें: जिविनि

खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए डॉ अरूण बोले, हमें खेल में खेल भावना के साथ खेलना चाहिए। हारने वाली टीम को विजेता टीम का विश्लेषण करते हुए अपनी कमियों को पहचान कर पुनः प्रयास करना चाहिए। डॉ द्विवेदी तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी के कॉलेज ऑफ फिजिकल एजुकेशन की ओर से आयोजित दूसरी टीएमयू इंटरस्कूल क्रिकेट चैंपियनशिप-2023 के शुभारम्भ मौके पर बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे। इस मौके पर टीएमयू के वीसी प्रो रघुवीर सिंह ने बतौर विशिष्ट अतिथि, डीन स्टुडेंट वेलफेयर प्रो एमपी सिंह, ज्वाइंट डायरेक्टर एडमिशन अवनीश पवारिया, कॉलेज ऑफ फिजिकल एजुकेशन के प्रिंसिपल प्रो मनु मिश्रा की गरिमामयी मौजूदगी रही। कार्यक्रम में सभी अतिथियों का बुके देकर स्वागत किया गया। अंत में स्मृति चिन्ह भेंट देकर सम्मानित भी किया गया।

लक्ष्य प्राप्ति को सतत प्रयास करें: जिविनि

वीसी प्रो रघुवीर सिंह बोले, हमें फिट रहने के लिए स्पोर्ट और फिजिकल एक्टिविटी करना आवश्यक है। खेल से केवल विकास ही नहीं, बल्कि सम्पूर्ण विकास होता है। खेल हमारे व्यक्तित्व का विकास भी करते हैं। हम जो आज सीख रहे हैं, वही आगे जीवन में हमारे काम आएगा। मेहनत हमेशा आपका साथ देती है। कॉलेज ऑफ फिजिकल एजुकेशन के प्रिंसिपल प्रो मनु मिश्रा ने सभी अतिथियों, टीम मैनेजर्स, कोचस और खिलाड़ियों का आभार प्रकट किया।

👉खुन खुनजी गर्ल्स कॉलेज: डीजी शक्ति योजना के अंतर्गत महापौर सुषमा खर्कवाल ने 181 छात्राओ को दिए स्मार्टफोन 

मुख्य अतिथि ने प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने वाली टीमों के मैनेजर्स एंड कोचस को शाल ओढ़ाकर सम्मानित किया। उल्लेखनीय हैं, टीएमयू इंटरस्कूल क्रिकेट चैंपियनशिप-2023 में कुल 16 टीमें प्रतिभाग कर रही हैं। प्रतियोगिता का समापन 02 नवंबर को होगा।

लक्ष्य प्राप्ति को सतत प्रयास करें: जिविनि

दूसरी ओर टीएमयू इंटरस्कूल क्रिकेट चैंपियनशिप-2023 का पहला लीग मैच बराबरी पर रहा। अतः निर्णायक सुपर ओवर के मुकाबले में विल्सोनिया स्कॉर्ल्स होम, मुरादाबाद की टीम ने आर्यंस इंटरनेशनल स्कूल, मुरादाबाद की टीम पर जीत दर्ज की। टॉस जीतकर विल्सोनिया की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 13 ओवर में 109 बनाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए आर्यंस स्कूल की टीम ने निर्धारित 13 ओवर में 109 रन बनाकर बराबरी कर ली। विल्सोनिया स्कॉर्ल्स होम की टीम के कप्तान सचिन यादव मैन ऑफ द मैच बने।

लक्ष्य प्राप्ति को सतत प्रयास करें: जिविनि

दूसरा मुकाबला सेन फोर्ट पब्लिक स्कूल, मुरादाबाद और द आर्यंस स्कूल, जोया की टीमों के बीच हुआ। इस मुकाबले में द आर्यंस की टीम ने 100 रनों से बड़ी जीत प्राप्त की। टॉस जीतकर द आर्यंस की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 12 ओवर में पांच विकेट खोकर 156 रन बनाए। 157 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सेन फोर्ट की टीम ने 12 ओवर में 08 विकेट खो दिए और केवल 56 रन ही बना सकी।

👉इस्राइल-हमास युद्ध के मुद्देनजर कानूनों में बदलाव की तैयारी,PM सुनक ने की घरेलू सुरक्षा को लेकर बैठक…

अंततः 100 रनों से हार गई। द आर्यंस की के बल्लेबाज अयान ने सर्वाधिक 62 रन बताए और मैन ऑफ द मैच चुने गए। मुकाबलों में जीशान आलम, प्रशांत कुमार पाण्डेय, मो आलम और जतिन शर्मा अम्पायर की भूमिका में रहे। कार्यक्रम में फैकल्टीज़ तौहीद अख्तर, योगेश शर्मा, यशचन्द्र गंगवार, मुकेश कुमार सिंह के संग-संग बीपीएड, एमपीएड और बीपीईएस के छात्र-छात्राएं मौजूद रहे। संचालन उनमेश उथासैनी ने किया।

About Samar Saleel

Check Also

आम आदमी को उसके अधिकारों के प्रति जागरूक किया जाना चाहिए, बोले- बॉम्बे हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस

आम आदमी को, फिर चाहे वह तमिलनाडु का ग्रामीण हो या गोवा का मोबाइल रिपेयर ...