Breaking News

विदेशी लीग और पैसे के फेर में फंसे पाकिस्तानी खिलाड़ी, पीसीबी से किया बगावत; जानें मामला

पाकिस्तानी क्रिकेट में इन दिनों सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। भारत में हुए वनडे विश्व कप के बाद से उथल-पुथल मचा हुआ है। बाबर आजम को कप्तानी से हटाया गया। डायरेक्टर मिकी आर्थर और उनकी टीम की छुट्टी कर दी गई। वहीं, चेयरमैन जका अशरफ की विदाई हो गई है। इसके बाद अब एक नया मामला सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट को लेकर सामने आया है। कहा जा रहा है कि कुछ शीर्ष खिलाड़ी सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट को खत्म करना चाहते हैं।

दरअसल, टीम के कुछ विदेशी टी20 लीग में खेलना चाहते हैं। इसके लिए उन्होंने पीसीबी से अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) की मांग की, लेकिन बोर्ड ने यह देने से इनकार कर दिया। इस बाद बड़े खिलाड़ी भड़क गए हैं। वह कॉन्ट्रैक्ट समाप्त करना चाहते हैं। खिलाड़ी चाहते हैं कि राष्ट्रीय टीम के मैचों से मुक्त होने के बाद वह विदेशी लीगों में खेलकर पैसे कमाएं, लेकिन बोर्ड उन्हें ऐसा करने की इजाजत नहीं दे रहा। इस कारण वह पीसीबी से नाराज हो गए हैं।

इन खिलाड़ियों को नहीं मिला एनओसी
यह बात सामने आई है कि पीसीबी ने हाल ही में फखर जमान, जमान खान, मोहम्मद हारिस को बांग्लादेश प्रीमियर लीग में खेलने के लिए एनओसी नहीं दिया। बोर्ड ने इसके पीछे अपना तर्क दिया है कि ये खिलाड़ी पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के अलावा दो अन्य लीगों में खेल चुके हैं। पीसीबी के इस कदम से खिलाड़ी नाराज हो गए हैं। दरअसल, बोर्ड ने कहा है कि पूर्व चेयरमैन जका अशरफ के कार्यकाल में बनी पीसीबी नीति के तहत केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ियों को विदेश की दो लीगों में ही खेलने की इजाजत दी जाएगी। खिलाड़ियों का कहना है कि जब एनओसी की बात आती है तो बोर्ड दोहरी नीति अपनाता है।

न्यूजीलैंड में सीरीज हारी पाकिस्तानी की टीम
पाकिस्तान की टीम का प्रदर्शन विश्व कप के बाद से शर्मनाक रहा है। बाबर आजम की जगह नए टेस्ट कप्तान शान मसूद के नेतृत्व में टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 0-3 से हार गई। वहीं, टी20 के नए कप्तान शाहीन अफरीदी क्रिकेट़ के छोटे फॉर्मेट में कामयाबी नहीं दिला पाए। न्यूजीलैंड दौरे पर टीम को पांच टी20 मैचों की सीरीज में 1-4 से हार का सामना करना पड़ा है।

About News Desk (P)

Check Also

अंपायर से बहस करना विराट कोहली को पड़ा महंगा, लगा भारी जुर्माना

रॉयल चलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के बल्लेबाज विराट कोहली को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ ...