Breaking News

पुलिस आयुक्त के इस्तीफे को लेकर जूनियर डॉक्टर सड़कों पर डटे, पूरी रात खुले आसमान के नीचे बिताई

कोलकाता: आरजी कर मेडिकल कॉलेज में जूनियर डॉक्टर के साथ कथित दुष्कर्म और हत्या के बाद जारी हड़ताल का आज 24 वां दिन है। जूनियर डॉक्टर सीपी विनीत गोयल के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं। इसको लेकर विभिन्न मेडिकल कॉलेजों के डॉक्टर ने सोमवार को कोलकाता पुलिस मुख्यालय लालबाजार तक रैली निकाली। वहीं, आज सुबह यह लोग पास के बीबी गांगुली स्ट्रीट पर डटे रहे। बताया जा रहा कि मार्च को आगे बढ़ने से 12 घंटे से अधिक समय तक रोके रखा गया।

गौरतलब है, जूनियर डॉक्टरों ने 14 अगस्त को आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में हुई तोड़फोड़ को रोकने में पुलिस पर निष्क्रियता के आरोप लगाए हैं।

हाथ में गुलाब के फूल और रीढ़ की हड्डी
जूनियर डॉक्टरों ने सोमवार को ‘लाल बाजार अभियान’ की घोषणा की थी। इसमें वे लंबे समय से चल रहे डॉक्टर की हत्या को लेकर न्याय की मांग कर रहे हैं। घटना के 23 दिन बाद भी स्थिति में कोई खास बदलाव नहीं आया है। इसी को लेकर आम जनता, डॉक्टर और स्वास्थ्यकर्मी लगातार सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन कर रहे हैं।

सड़क पर बिताई पूरी रात
कोलकाता पुलिस अधिकारियों की एक बड़ी टुकड़ी बैरिकेड के दूसरी तरफ पहरा दे रही थी, जिसमें रेलिंग एक साथ जंजीर से बंधी हुई थी और पैडलॉक से बंद थी। इन लोगों ने सोमवार रात लालबाजार से करीब आधा किलोमीटर दूर बीबी गांगुली स्ट्रीट पर बिताई। डॉक्टर हाथों में गुलाब का फूल लिए हुए थे। उनका कहना था कि रैली शांतिपूर्ण है। इसलिए हम गुलाब का फूल लेकर चल रहे हैं। साथ में उनके हाथों में रीढ़ की हड्डी भी थी। जूनियर डॉक्टरों का कहना है कि कुछ लोगों की रीढ़ की हड्डी पूरी तरह से झुक गई है। उनको इसे बचाए रखना चाहिए।

हमें नहीं पता था कि पुलिस इतनी डरी…
प्रदर्शन कर रहे एक डॉक्टर ने कहा, यह हमारी योजना में नहीं था। हमें नहीं पता था कि कोलकाता पुलिस इतनी डरी हुई है कि वे हमें रोकने के लिए यह नौ फीट ऊंचा बैरिकेड लगाएंगे। हमारा आंदोलन तब तक जारी रहेगा जब तक हमें लालबाजार पहुंचकर सीपी से मिलने की अनुमति नहीं दी जाती। हम तब तक यहां बैठे रहेंगे।’

विनीत गोयल लज्जा करो, गद्दी छोड़ो
जूनियर डॉक्टर रैली में कोलकाता के सीपी विनीत गोयल का कट आउट लिए हुए थे। उनकी मांग है कि कोलकाता के सीपी तुरंत इस्तीफा दें। डॉक्टरों का कहना है कि कोलकाता सीपी अपनी जिम्मेदारी निभाने में पूरी तरह से नाकाम हुए हैं। गोयल को अपनी जिम्मेदारी को मानते हुए, तुरंत इस्तीफा देना चाहिए। रैली में नारे लगाए जा रहे हैं, विनीत गोयल तुम लज्जा करो, गद्दी छोड़ो। रैली में शामिल डॉक्टरों ने कहा, अगर विनीत गोयल की रीढ़ की हड्डी है तो वे इस्तीफा देंगे।

About News Desk (P)

Check Also

‘एक देश-एक चुनाव’ व्यावहारिक नहीं, असली मुद्दों से ध्यान भटकाने की कोशिश कर रही भाजपा

नई दिल्ली। कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge) ने कहा कि ‘एक देश-एक चुनाव’ व्यावहारिक ...