Breaking News

कबीर वंशज बुनकर समाज ने सामाजिक पहचान के लिए भरी हुंकार

लखनऊ। आज विभूति खण्ड गोमती नगर स्थित मंत्री आवास के प्रांगण में बुनकर महासभा कार्यकारिणी की बैठक में सर्वसम्मति से तय किया गया कि रोजगार और सामाजिक पहचान से वंचित बुनकर समाज की पीड़ा को शासन स्तर पर पहुंचाने के लिए उत्तर प्रदेश सहित राष्ट्रीय स्तर पर पहुंचाने के लिए संघर्ष किया जाएगा।

कबीर वंशज बुनकर समाज ने सामाजिक पहचान के लिए भरी हुंकार

प्रदेश सरकार के पूर्व मंत्री व भाजपा नेता रमापति शास्त्री की अध्यक्षता और पत्रकार दया शंकर चौधरी के संचालन में सम्पन्न बैठक में सुझाव दिये गये कि राष्ट्रीय स्तर और प्रदेश स्तर पर बुनकर समाज के तमाम संगठन कोरी, कोली, शाक्य या अन्य नामों से बने हुए हैं, लेकिन राजनैतिक या सामाजिक स्तर पर इनकी कोई सार्थक पहचान अभी तक नहीं बन पाई है।

बाढ़ को लेकर योगी सरकार का अलर्ट, सतर्क हुई एनडीआरएफ की टीम

जबकि अन्य समाज के लोग अपने संगठन के बलबूते सामाजिक, राजनैतिक आपराधिक शोषण का शिकार लोगों की मदद के लिए आगे बढ़कर संघर्ष करते हैं। वक्ताओं ने सामाजिक पहचान बनाये रखने के लिए प्रदेश व राष्ट्रीय स्तर पर सामूहिक संगठन बनाये जाने पर बल दिया।

कबीर वंशज बुनकर समाज ने सामाजिक पहचान के लिए भरी हुंकार

आज की इस बैठक में कार्यक्रम के संयोजक आरके सोनवानी, अजय सिंह कोरी, स्वदेश कोरी पूर्वमंत्री अरुणा कोरी, पूर्व विधायक हुबराज कोरी, सुनील तन्तुआ सहित कानपुर, फैजाबाद, फिरोजाबाद, चित्रकूट, व अन्य जनपदों से सैकड़ों लोगों ने भाग लिया।

रिपोर्ट-दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

मंडल रेल प्रबंधक ने लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड का विंडो ट्रेलिंग करते हुए उतरेटिया एवं सुलतानपुर स्टेशन का निरीक्षण किया 

लखनऊ। मंडल रेल प्रबंधक एसएम शर्मा ने आज मण्डल के अधिकारियों के साथ लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड ...