Breaking News

विपक्षी महाजुटान के बीच KCR के बेटे की दिल्ली यात्रा, अमित शाह से करेगे मुलाकात, जाने क्या है वजह

दिल्ली से करीब 1000 किमी दूर बिहार की राजधानी पटना में आज विपक्षी दलों का महाजुटान हो रहा है। वहीं, भारत राष्ट्र समिति के कार्यकारी अध्यक्ष और तेलंगाना के उद्योग और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री केटी रामा राव शुक्रवार को गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सहित विभिन्न केंद्रीय मंत्रियों से मिलने के लिए दिल्ली रवाना हुए हैं। यहां वह दो दिनों तक रहेंगे। आपको बता दें कि अमित शाह से पहली बार उनकी मुलाकात होने वाली है।

केटीआर आखिरी बार जून 2022 में दिल्ली आए थे। उस समय उन्होंने केंद्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री हरदीप सिंह पुरी से मुलाकात की थी। उसके बाद से केटीआर और उनके पिता मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव तेलंगाना के साथ कथित तौर पर सौतेला व्यवहार करने के लिए केंद्र पर हमला कर रहे हैं।

इस सियासी घटनाक्रम से परिचित बीआरएस नेता ने कहा कि केटीआर की दिल्ली यात्रा सिर्फ और सिर्फ तेलंगाना से जुड़े प्रोजेक्ट में हो रही देरी को लेकर हैं। इसका राजनीति निहितार्थ नहीं है। हालांकि, यात्रा के समय ने सियासी माहौल को गरमा दिया है। ऐसा इसलिए कि, आज ही भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ लड़ने की रणनीति बनाने के लिए विभिन्न विपक्षी दल पटना में जुटने वाले हैं।

वहीं, बीआरएस नेता नेता ने कहा कि केटीआर केंद्रीय मंत्रियों के साथ अपनी बैठक के दौरान राजनीति पर चर्चा नहीं करेंगे। उन्होंने कहा, “बीआरएस के कार्यकारी अध्यक्ष केंद्र के साथ केवल फ्लाईओवर और स्काईवे के निर्माण के लिए सिकंदराबाद छावनी में रक्षा भूमि के आवंटन, रसूलपुरा में सड़क के विस्तार के लिए गृह मंत्रालय की भूमि के आवंटन, वारंगल के ममनूर में हवाई अड्डे के विकास जैसे मुद्दों को उठाएंगे। मेट्रो रेल नेटवर्क को लेकर भी चर्चा होगी।”

केसीआर को पटना में विपक्षी नेताओं की बैठक के लिए आमंत्रित नहीं किया गया था। जेडीयू प्रवक्ता केसी त्यागी ने बुधवार को कहा था कि 2024 के लोकसभा चुनाव में भगवा पार्टी के खिलाफ उनकी लड़ाई को लेकर बीआरएस अध्यक्ष की तरफ से कोई स्पष्टत संकेत नहीं मिले हैं।

About News Room lko

Check Also

नहीं थम रही मणिपुर में हिंसा की आग; कुकी उग्रवादियों के हमले में सीआरपीएफ के दो जवानों की जान गई

नारानसेना:  मणिपुर में जारी हिंसा अभी थमती नहीं दिख रही है। लोकसभा चुनाव के एक ...