Breaking News

87 वर्ष की उम्र में कल्याण ने फिर ली भाजपा की सदस्यता

लखनऊ। राजस्थान के पूर्व राज्यपाल कल्याण सिंह ने सोमवार को फिर से भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली है। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह ने 87 वर्ष की उम्र में एक बार फिर राजनीति में सक्रिय होने का मन बनाया है।

भाजपा प्रदेश मुख्यालय में

भाजपा प्रदेश मुख्यालय में सोमवार को पूर्व राज्यपाल कल्याण सिंह को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने भाजपा की सदस्यता प्रदान की। इसके साथ ही 87 वर्ष के कल्याण सिंह ने सक्रिय राजनीति में वापसी कर ली है। राजस्थान के राज्यपाल रहे भाजपा के वरिष्ठ नेता कल्याण सिंह के स्थान पर कलराज मिश्र को राजस्थान का गवर्नर बनाया गया है। कल्याण सिंह ने कहा कि वह सक्रिय राजनीति में एक बार फिर से लौटना चाहते हैं इसी वजह से वह भाजपा की सदस्यता लेंगे।
कल्याण सिंह आज लखनऊ पहुंचे।

वह भाजपा उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह के साथ भाजपा के प्रदेश मुख्यालय आए। कल्याण सिंह बीते पांच वर्ष से उत्तर प्रदेश की सक्रिय राजनीति से बाहर चल रहे थे। लंबे समय तक पार्टी के प्रमुख रणनीतिकार कल्याण ने आगे की भूमिका के लिए खुद को तैयार करना शुरू कर दिया है। वहीं अयोध्या में राम मंदिर निर्माण और 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में कल्याण सिंह एक बड़ी भूमिका में नजर आ सकते हैं। रविवार को कल राजस्थान राजभवन में कल्याण सिंह की विदाई पार्टी हुई। राजभवन के कर्मचारियों ने महामहिम राज्यपाल कल्याण सिंह को विदाई पार्टी दी, जिसमें कल्याण सिंह भावुक हो गए और उन्हें कहा कि मुझसे बीते पांच वर्ष में कोई गलती हो गई हो तो मुझे माफ कर देना।

About Samar Saleel

Check Also

कॉलोनाइजर ने सिंचाई विभाग की टीम को बनाया बंधक, जूतों से पीटा; अवैध पुलिया ढहाने के दौरान वारदात

आगरा: उत्तर प्रदेश के आगरा में रजवाहा पर अवैध पुलिया ढहाने गए सिंचाई विभाग के ...