Breaking News

आयुष्मान भारत योजना से जुड़ा कल्याण सिंह सुपर स्पेशलिटी कैंसर इंस्टिट्यूट

• आयुष्मान लाभार्थियों को अब इलाज में होगी और सहूलियत: आलोक कुमार
• प्रदेश में आयुष्मान के तहत अब तक 1.43 लाख कैंसर मरीजों का इलाज: संगीता सिंह

लखनऊ। आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना (पीएमजेएवाई) के तहत कैंसर के इलाज को और सुचारू बनाने के हरसंभव प्रयास किये जा रहे हैं। इसी क्रम में बृहस्पतिवार को कल्याण सिंह सुपर स्पेशलिटी कैंसर इंस्टिट्यूट (Kalyan Singh Super Specialty Cancer Institute) में भी आयुष्मान भारत योजना (Ayushman Bharat Scheme) का शुभारंभ किया गया।

इस मौके पर प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा एवं प्रशिक्षण आलोक कुमार (Alok Kumar) ने इंस्टिट्यूट की टीम को कार्यक्रम के कुशल प्रबंधन के लिए जरूरी निर्देश दिए और प्रचार- प्रसार को बढ़ावा देने की बात कही।

👉आत्मविश्वास और सफलता की मिसाल बनी सीएचओ प्रिया मल्ल

उन्होंने कहा कि इंस्टिट्यूट के योजना से जुड़ने से आयुष्मान भारत के लाभार्थियों को अब और सहूलियत होगी। स्टेट हेल्थ एजेंसी साचीज की मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) संगीता सिंह (Chief Executive Officer  Sangeeta Singh) ने कैंसर इलाज की सुविधाओं और नये पैकेज के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इस योजना के तहत प्रदेश में अब तक करीब 1.43 लाख कैंसर मरीजों को इलाज की सुविधा मुहैया करायी गयी है।

आयुष्मान भारत योजना

इसके साथ ही बताया कि साचीज द्वारा प्रमुख सचिव स्वास्थ्य की अध्यक्षता में एक स्पेशल इंटरेस्ट ग्रुप के माध्यम से भी कैंसर के बेहतर इलाज के लिए राज्यस्तरीय सुझावों एवं मरीज़ की बेहतरी के लिए कई नई नीतियों एवं एक्शन प्लान पर जोर दिया जा रहा है। कल्याण सिंह सुपर स्पेशलिटी कैंसर इंस्टिट्यूट के निदेशक प्रो आरके धीमन (Pro. RK Dhiman) ने कहा कि बिना इस योजना के सहयोग के कैंसर का इलाज एक विशेष वर्ग के लिए संभव ही नहीं है।

👉मोटे अनाज पर बनी लघु फिल्म देखेंगे एकेटीयू के छात्र

इंस्टिट्यूट योजना का लाभ सही लोगों तक पहुँचाने के लिए पूरी तरह कटिबद्ध है। शुभारंभ के साथ ही इंस्टिट्यूट में अब आयुष्मान भारत प्रधान मंत्री जन आरोग्य योजना के लाभार्थियों के लिए सुविधाएँ उपलब्ध हो गई हैं। इस मौक़े पर एक्सेस हेल्थ इंटरनेशनल और आयुष्मान भारत योजना की टीम भी मौजूद रही।

About Samar Saleel

Check Also

इटावा से भाजपा सांसद व प्रत्याशी रामशंकर कठेरिया के पक्ष में मुख्यमंत्री ने की जनसभा

• कल्याण सिंह के लिए संवेदना के शब्द नहीं निकले और माफिया के घर फातिहा ...