Breaking News

कमलनाथ ने खुद को किया आइसोलेट, पिछली PC में मौजूद पत्रकार था कोरोना पॉजिटिव

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने खुद को क्वारनटाइन (अलग) कर लिया है। उनके राजनीतिक सलाहकार आर.के. मिगलानी की कोरोना वायरस रिपोर्ट पॉजिटिव आई है जिसके बाद उन्होंने यह कदम उठाया है। तत्कालीन मुख्यमंत्री ने 20 मार्च को अपने आवास पर एक पत्रकार वार्ता की थी। जिसमें से एक पत्रकार की बेटी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। माना जा रहा है कि प्रेस वार्ता में मौजूद सभी पत्रकारों को भी क्वारनटाइन में जाना पड़ेगा।

कमलनाथ की इस प्रेस वार्ता में कोरोना पॉजिटिव मरीज के पिता और पेशे से पत्रकार भी पहुंचे थे। इस वार्ता में उन्होंने अफने इस्तीफे की घोषणा की थी। इस पत्रकार वार्ता में पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सहित कांग्रेस के सभी विधायक और प्रदेश के वरिष्ठ अधिकारियों सहित लगभग 200 पत्रकार मौजूद थे। जानकारी के अनुसार कोरोना पॉजिटिव पाई गई लड़की के पिता और पत्रकार केके सक्सेना भी कोरोना पॉजिटिव निकले और इसकी पुष्टि हो गई है। इनके संपर्क में जितने भी लोग आए हैं उन्हें तत्काल होम क्वरनटाइन होने की अपील भी की गई है।

बताया जा रहा है कि मिगलानी से संक्रमित युवती के पिता ने मुलाकात की थी। मिगलानी मुख्यमंत्री आवास में कमलनाथ के साथ परछाई की तरह रहते हैं। उन्हें फिलहाल कोई परेशानी नहीं हैं। वहीं 21 मार्च को मिगलानी की थोड़ी तबीयत खराब हुई थी। जिसके बाद 23 मार्च को उन्हें भोपाल के स्मार्ट सिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 25 मार्च को उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

Loading...

इसके साथ ही वह तत्काल अपने सैंपल कराने के निर्देश दिए गए हैं। हालांकि स्वास्थ विभाग के अधिकारी इस मामले में अभी कुछ नहीं बोल रहें। पत्रकार को कोरोना वायरस की पुष्टि होने के बाद भोपाल में हड़कंप मच गया है जिसके बाद यह फैसला लिया गया है कि संपर्क में आए सभी पत्रकारों को क्वारनटाइन में जाना होगा।

इसके अलावा प्रशासन की ओर से प्रेस कॉन्फ्रेंस में मौजूद नेताओं की भी लिस्ट बनाई जा रही है, जो प्रेस कॉन्फ्रेंस में मौजूद थे। जानकारी के अनुसार अब सभी पत्रकारों के सैंपल लेने और जांच करने के निर्देश दिए गए हैं। मध्यप्रदेश में अबतक कुल 15 पॉजिटिव कोरोना संक्रमित मिले हैं जिनका उपचार चल रहा है।

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

Corona virus के लेकर सीएम योगी की बैठक, कहा- अब तक यूपी में हुए एक करोड़ से अधिक कोविड-19 के टेस्ट

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कहा है कि राज्य में अब तक एक करोड़ ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *