Breaking News

केन विलियमसन को चौथी बार मिला सर रिचर्ड हेडली मेडल, जानें किसे मिला कौनसा अवार्ड

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कप्तान केन विलियमसन को चौथी बार सर रिचर्ड हेडली मेडल से सम्मानित किया गया है जबकि युवा बल्लेबाज़ डेवोन कॉनवे को वनडे और टी20 प्लेयर ऑफ द ईयर के अवार्ड से नवाजा गया है. इसके अलावा महिला वर्ग में अमेलिया केर को सुपर स्मैश और अंतरराष्ट्रीय टी20 खिलाड़ी ऑफ द ईयर जबकि न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम की कप्तान एमी सैथरवेट को महिला वनडे प्लेयर ऑफ द ईयर का अवार्ड मिला है.

केन-विलियमस

न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने अपने वार्षिक क्रिकेट पुरस्कारों में नेशनल टीम के कप्तान केन विलियमसन को सर रिचर्ड हेडली मेडल से सम्मानित किया. इसके साथ ही वह सर्वश्रेष्ट टेस्ट क्रिकेटर भी बने. पिछले छह सालों में चौथी बार विलियमसन को सर रिचर्ड हेडली मेडल मिला है.

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में दुनिया के नंबर वन बल्लेबाज़ केन विलियमसन ने न्यूजीलैंड के लिए घरेलू सत्र के चार टेस्ट मैचों में अद्भुत प्रदर्शन किया था. उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ हेमिलटन में खेले गए टेस्ट में करियर के सर्वश्रेष्ठ 251 रन बनाए थे. इसके अलावा उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ क्राइस्टचर्च में भी दोहरा शतक जड़ा था. चार पारियों में विलियमसन के 639 रनों के दम पर न्यूजीलैंड विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बना सका.

विलियमसन ने कहा, “टेस्ट समर में हमारे सामने टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने की चुनौती थी, जिसके लिए खिलाड़ियों ने मेहनत की. टीम का कप्तान और खिलाड़ी होने के नाते इस बात पर गर्व है कि हम ऐसा कर सके. हम फाइनल के लिए तैयार हैं.”

गौरतलब है कि आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला जून में लॉर्ड्स के मैदान पर भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा. आईपीएल के बाद टीम इंडिया इंग्लैंड की दौरे के लिए रवाना होगी. जहां वो पहले न्यूजीलैंड से टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेलेगी.

Loading...

About Ankit Singh

Check Also

सागर धनखड़ के पिता को नहीं हो रहा यकीन, कहा- जिसे गुरु माना वह सुशील कैसे बना बेटे का हत्यारा

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें दो बार ओलिंपिक मेडलिस्ट सुशील कुमार इन दिनों ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *