करौली डायग्नोस्टिक संकट मोचन होगा पूर्वांचल का अत्याधुनिक डायग्नोस्टिक एवं पैथोलॉजी सेंटर

वाराणसी। करौली डायग्नोस्टिक वाराणसी का एक मात्र ऐसा नाम है, जिस पर पूर्वी उत्तर प्रदेश में मरीजों को गुणवत्ता पूर्वक दैनिक स्वास्थ्य देखभाल सेवाएं प्रदान करने के लिए भरोसा कर सकते हैं। करौली डायग्नोस्टिक वाराणसी पूर्वी उत्तर प्रदेश में मरीजों की गुणवत्ता दैनिक स्वास्थ्य देखभाल हेतु उत्तम जांच गुणवत्ता की सेवाएं प्रदान करने के लिए केंद्रित है।

करौली डायग्नोस्टिक संकट मोचन होगा पूर्वांचल का अत्याधुनिक डायग्नोस्टिक एवं पैथोलॉजी सेंटर

करौली के मैनेजिंग डायरेक्टर आदित्य अग्रवाल ने प्रेस वार्ता कर बताया कि संकट मोचन का नया सेंटर 11000 वर्ग फुट में उच्च स्तरीय सुविधा के साथ डायग्नोस्टिक सेंटर में अत्याधुनिक डिजिटल पेट एंड सिटी स्कैन पूरे शरीर की कैंसर की जांच हेतु अत्याधुनिक मशीन न्यू टॉम 3D सीबीसीटी स्कैन दांत संबंधित समस्या हेतु अत्याधुनिक जांच मशीन m.r.i. एंड डिजिटल पूर्वांचल की पहली फास्ट स्कैन मशीन 4D /5D अल्ट्रासाउंड मशीन डिजिटल x-ray मशीन एवं पूर्ण ऑटोमेटिक पैथोलॉजी लैब की सुविधाएं संकट मोचन स्थित सेंटर पर उपलब्ध है जिससे पूर्वांचल के मरीजों को सटीक जांच एवं डॉक्टर्स के द्वारा इलाज कराने में सहयोगी होगी।

हमारे केंद्रों के माध्यम से हम मरीजों को उनकी दैनिक स्वास्थ्य सेवाओं और कुशल सेवा के लिए सुविधाजनक स्थान प्रदान करते हैं वाराणसी मलदहिया भोजूबीर और मंडुआडीह तीन डायग्नोसिस केंद्रों और संबंधित स्वास्थ्य परीक्षण और सेवाओं की पेशकश के साथ हमारा मानना है कि हम पूर्वी उत्तर प्रदेश में चिकित्सकों द्वारा वर्तमान में निर्धारित सभी दैनिक स्वास्थ्य देखभाल परीक्षणों और सेवाओं को पर्याप्त रूप से करने में सक्षम हैं लंका के संकट मोचन मंदिर के सामने स्थित हमारा नया विश्व स्तरीय डायग्नोस्टिक सेंटर आज 10 जुलाई 2022 को शुरू हो जाएगा।

डायग्नोस्टिक सेंटर का उद्घाटन दिनांक 10 जुलाई 2022 को किया जाएगा प्रबंध निदेशक श्री आदित्य अग्रवाल ने कहा कि ये सुविधाएं वाराणसी में अपनी ही तरह की पहली उपलब्धि है जिसे गंभीर बीमारियों के निदान में समय की बचत होती है व बहुमूल्य जीवन बच जाता है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के स्वस्थ भारत की कल्पना को साकार करने हेतु करौली डायग्नोस्टिक अत्याधुनिक मशीनों द्वारा जांच के माध्यम से सदैव वाराणसी एवं आसपास के मरीजों की उच्च स्तरीय जांच सेवा में सदैव तत्पर है।

करौली डायग्नोस्टिक पूर्वी उत्तर प्रदेश में मरीजों को लेटेस्ट टेक्नोलॉजी की मशीनों और हाईली क्वालिफाइड डॉक्टर के माध्यम से सही जांच की सुविधा देता है हमारा वर्तमान में 3 डायग्नोस्टिक सेंटर मलदहिया भोजूबीर मंडुवाडीह में सही स्वास्थ्य सेवाओं को प्रदान किए जाने के बाद अब हमारा चौथा सेंटर संकट मोचन मंदिर के सामने शुरू हो गया है जिसका उद्घाटन दिनांक 10 जुलाई 2022 को हो रहा है हमारे संकटमोचन सेंटर पर पूर्वी उत्तर प्रदेश की पहली डिजिटल पेट सीटी स्कैन एम आर आई सीबीसीटी अल्ट्रासाउंड पैथोलॉजी एवं अन्य सुविधा उपलब्ध है।

हमारे सेंटर पर डॉक्टर द्वारा बताया गया कि कैंसर जैसी गंभीर बीमारी के लिए मरीजों की शहर के बाहर अपना पेट सिटी जांच कराने के लिए जाना पड़ता था जिससे मरीजों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता था जो कि डिजिटल पेट सिटी लग जाने के बाद अब वाराणसी में ही सुविधा उपलब्ध होगी साथ ही साथ उन्होंने यह भी बताया कि मरीजों को एंबुलेंस की सुविधा फोन पर अपॉइंटमेंट की सुविधा घर जाकर ब्लड कलेक्शन की सुविधा एवं सॉफ्टवेयर के माध्यम से मरीजों को मोबाइल पर रिपोर्टिंग की सुविधा उपलब्ध है।

About reporter

Check Also

शस्त्र फैक्ट्री का हुआ भंडाफोड़, असलहा-कारतूस व उपकरण समेत दो व्यक्ति गिरफ्तार

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें बिधूना। तहसील क्षेत्र के थाना ऐरवाकटरा पुलिस ने ...