Breaking News

केजरीवाल सरकार का बड़ा ऐलान- अब दिल्ली में पानी और सीवर कनेक्शन होगा और भी…

राजधानी दिल्ली में नया पानी और सीवर कनेक्शन लेना सस्ता हो गया है। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को इसको लेकर ऐलान किया है। केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि उनकी सरकार नया पानी और सीवर कनेक्शन लेने पर कोई डेवलेपमेंट और इंफ्रास्ट्रक्चर टैक्स नहीं लेगी। ऐसे में अब अगर कोई नागरिक नया पानी का कनेक्शन लेना होगा तो उसे सिर्फ 2310 रुपए देने होंगे। ये व्यवस्था शुक्रवार से ही लागू हो गई है।

केजरीवाल ने कहा कि सीवर और पानी का कनेक्शन बहुत महंगा था।इससे आम लोगों को परेशानी हो रही थी, इसको देखते हुए आप सरकार ने ये फैसला लेते हुए डेवलपमेंट और इंफ्रास्ट्रक्चर चार्ज हटाने का फैसला किया गया है। इससे दिल्ली में पानी का नया कनेक्शन लेना और सस्ता होगा। पाइप और सीवर लाइन लगाने के पैसे भी अब नहीं लिए जाएंगे।

दिल्ली के पानी पर केंद्र के साथ टकराव को लेकर केजरीवाल ने कहा, दिल्ली में कुछ लोग पानी लेकर सियासत कर रहे हैं। मैं बताना चाहता हूं उनकी ये चाल कामयाब नहीं होगी। मैं इस राजनीति में नहीं पड़ना चाहता। मेरा उद्देश्य दिल्ली के लोगों को साफ पानी पहुंचाना है। अगर कहीं पानी साफ नहीं पहुंच रहा, किसी को शिकायत है तो हमें बताए हम उसे ठीक करा देंगे। दिल्ली के कुछ इलाकों से गंदे पानी की शिकायत मिली है। जहां से शिकायत आ रही है वहां पाइपलाइन बदला जा रहा है। इससे ज्यादा मैं कुछ नहीं कहा चाहता।

दिल्ली में पानी की गुणवत्ता को लेकर दिल्ली और केंद्र सरकार में बीते कई दिनों से टकराव भी देखने को मिल रहा है। दिल्ली के पानी के संबंध में कथित तौर पर गलत रिपोर्ट देने के मामले में आम आदमी पार्टी ने गुरुवार को केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान का इस्तीफा भी मांगा है। आप सांसद संजय सिंह ने कहा है कि पासवान झूठ बोल रहे हैं। उनसे पूछा जाना चाहिए कि किसके कहने पर वो दिल्ली को बदनाम कर रहे हैं।

About News Room lko

Check Also

महाराष्ट्र में चल रहे मोदी तूफान के सामने तिनके की तरह उड़ जाएगा उद्धव सेना, कांग्रेस और एनसीपी शरद पवार गठबंधन- डॉ दिनेश शर्मा

मुंबई। उत्तर प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री सांसद डॉ दिनेश शर्मा ने कहा महाराष्ट्र में भाजपा ...