Breaking News

किरण बेदी को पुडुचेरी के उपराज्यपाल पद से हटाया गया

किरण बेदी को पुडुचेरी के उपराज्यपाल पद से हटा दिया गया है. उनकी जगह तेलंगाना के राज्यपाल तमिलसाई सुंदरराजन को अतिरिक्त प्रभार दिया गया है. किरण बेदी को 29 मई 2016 को उपराज्यपाल नियुक्त किया गया था.

बता दें कि पुडुचेरी की कांग्रेस सरकार और किरण बेदी में लंबे समय से टकराव चल रहा था. मुख्यमंत्री वी. नारायणस्वामी ने 10 फरवरी को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को ज्ञापन सौंपकर उनसे आग्रह किया था कि पूर्व आईपीएस अधिकारी को वापस बुला लिया जाए. उन्होंने दावा किया कि वह तुगलक दरबार चला रही हैं.

Loading...

वहीं जानकारी के अनुसार पुडुचेरी की कांग्रेस सरकार अल्पमत में आ चुकी है. दरअसल, केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी में एक और विधायक ने इस्तीफा दे दिया है. इसके बाद मौजूदा सदन में कांग्रेस नीत गठबंधन के अब 14 विधायक रह गए हैं. ऐसे में कांग्रेस सरकार ने विधानसभा में अपना बहुमत खो दिया है.

हालांकि मुख्यमंत्री का दावा है कि उनकी सरकार को सदन में बहुमत हासिल है. पुडुचेरी विधानसभा के लिए अप्रैल-मई महीने में चुनाव होने वाले हैं. पुडुचेरी विधानसभा में कांग्रेस के 10, डीएमके के तीन, ऑल इंडिया एनआर कांग्रेस के 7, एआईएडीएमके के चार, बीजेपी के तीन और एक निर्दलीय विधायक हैं. गौरतलब है कि कांग्रेस के चार विधायकों ने इस्तीफा दिया है, जबकि एक विधायक को अयोग्य ठहराया गया है. पुडुचेरी में बहुमत का आंकड़ा 15 है.

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

कोरोना की चपेट में गुजरात, इन चार शहरों में रात्रि कर्फ्यू 15 दिन और बढ़ा

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें गुजरात में कोरोना वायरस के मामले लगातार तेजी ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *