Breaking News

CM उद्धव ठाकरे की चेतावनी: नियमों का पालन करें अन्यथा प्रदेश में दोबारा लागू किया जायेगा लॉकडाउन

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सूबे में बढ़ रहे कोरोना वायरस के ग्राफ को देखते हुए दोबारा लॉकडाउन लगाने की चेतावनी दी है. मंगलवार को मंत्रियो के साथ हुई बैठक मैं उद्धव ठाकरे ने कोरोना के कारण हर जिले में फैल रहे संक्रमण के चलते उपजी परिस्थितियों का जायजा लिया.

इस बैठक में उद्धव ने कोविड-19 और लॉकडाउन के नियमों को सख्ती से लागू करने के संकेत दिए. मुख्यमंत्री ने साथ ही उन इलाकों में टेस्टिंग और स्क्रीनिंग बढ़ाने के निर्देश दिए जहां एक बार फिर कोरोना के मामलों में तेजी देखने को मिल रही है.

मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा जारी किए गए एक बयान में उद्धव ने सूबे की जनता से पूछा है कि जनता कोविड-19 नियमों का पालन करना चाहेगी या सूबे में दोबारा लॉकडाउन लगा दिया जाए. सीएमओ से जारी बयान में कहा गया है कि बहुत सारे लोग मास्क नहीं पहन रहे हैं.

लोगों को लग रहा है कि कोरोना चला गया है. पुलिस और प्रशासन पर नियमों का पालन करवाने की जिम्मेदारी है और जो लोग नियम नहीं मान रहे हैं उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए. प्रशासन उन लोगों की भी स्थिति की जानकारी ले जिन्हें पहले कोरोना हो चुका है.

बयान में आगे कहा गया है कि जो संस्थाएं और संगठन लॉकडाउन खत्म करने के लिए बार-बार जिला प्रशासन के पास आ रहे थे, प्रशासनिक अधिकारी देखें कि वहां एसओपी नियमों का पालन किया जा रहा है या नहीं. कंटेंटमेंट जोन में नियम सख्ती से लागू किए जाएं और जरा भी ढिलाई न बरती जाए.

इसके अलावा मोबाइल टेस्ट लैब के जरिए गांव-गांव में जांच बढ़ाई जाए. साथ ही यह भी देखा जाए कि कोविड अस्पतालों में इलाज की सुचारू व्यवस्था है या नहीं. जो लोग कोविड-19 के प्रोटोकॉल और सोशल डिस्टैंसिंग आदि का पालन नही कर रहे हैं उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए.

About Aditya Jaiswal

Check Also

महाराष्ट्र में चल रहे मोदी तूफान के सामने तिनके की तरह उड़ जाएगा उद्धव सेना, कांग्रेस और एनसीपी शरद पवार गठबंधन- डॉ दिनेश शर्मा

मुंबई। उत्तर प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री सांसद डॉ दिनेश शर्मा ने कहा महाराष्ट्र में भाजपा ...