Breaking News

दिल्ली के जंतर-मंतर पर किसानो ने जमकर किया विरोध प्रदर्शन, मोदी सरकार पर भड़का विपक्ष

एक तरफ संसद में मॉनसून सत्र चल रहा है, दूसरी तरफ तीन कृषि कानूनों (Farm Laws) के खिलाफ दिल्ली के जंतर-मंतर पर किसान पहुंचे चुके हैं. जंतर-मंतर पर किसान प्रदर्शनकारियों ने किसान संसद की शुरुआत की है.

एक तरफ़ जहां किसान जंतर मंतर पर आंदोलन कर रहे हैं, वहीं संसद परिसर में विपक्ष ने किसानों के समर्थन में हंगामा किया. संसद के भीतर विपक्ष के सांसदों ने किसानों के समर्थन में हंगामा किया. वहीं संसद परिसर में कांग्रेस के सांसदों ने कृषि क़ानूनों को वापस लेने की मांग की…इस प्रदर्शन में राहुल गांधी भी शामिल हुए.

संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से आयोजित किसान संसद के दौरान सुरक्षा के सख़्त बंदोबस्त किए गए हैं. मीडिया को भी अंदर जाने की इजाज़त नहीं दी गई है. आंदोलन पर बैठे किसानों ने एक बार फिर सरकार से कृषि क़ानूनों को रद्द करने की मांग की है.

किसान संगठनों का कहना है कि जबतक संसद का मॉनसून सत्र चलेगा तब तक अपनी मांगों को लेकर जंतर-मंतर पर किसान संसद लगाएंगे.हम यहां पर अपनी आवाज उठाएंगे, विपक्ष को सदन के अंदर हमारी आवाज बनना चाहिए. सांसद चाहे किसी भी दल के हों, अगर वह संसद के अंदर किसानों की आवाज नहीं उठाएंगे तो उनके संसदीय क्षेत्र में उनकी आलोचना होगी.”

About News Room lko

Check Also

परवीन डबास ने किया तमिलनाडु स्टेट आर्मरेसलिंग चैंपियनशिप 2024 में टेबल का उद्घाटन

मुंबई। जब इस देश में एक खेल के रूप में आर्म रेसलिंग के विकास की ...