Breaking News

कई दिनों से नही हुई खरीद किसानों का गेहूं भीगा

डलमऊ/रायबरेली। पखरौली स्थित सरकारी गेहूं क्रय केंद्र पर गेहूं की उठान ना होने की वजह से किसानों की तौल नहीं हो पा रही है। बरसात में किसानों का गेहूं बाहर पड़ा भीग रहा है। डलमऊ तहसील क्षेत्र के पखरौली स्थित पीसीएफ में गेहूं क्रय केंद्र बनाया गया जहां पर किसानों का गेहूं सरकारी मूल्य पर खरीदा जा रहा है। किसानों का खरीदा हुआ गेहूं केंद्र पर डंप लगा हुआ है। पीसीएफ से लोडिंग नहीं हो पा रही है जिस वजह से तौल कराने की जगह नहीं है।

वहीं पर तौल कराने के लिए आये हुए किसान अपना अनाज ट्रैक्टर से लादकर 2 दिनों से क्रय केंद्र पर खड़े हुए हैं तौल नहीं हो पा रही है। मंगलवार को सुबह से ही बारिश होने लगी किसानों ने अपने गेहूं को भीगने से बचाने के लिए तिरपाल से ढक दिया, लेकिन फिर भी बारिश ज्यादा होने की वजह से आंशिक रूप से गेहूं भीग रहा है।

वहीं पर केंद्र में तौल करके लगा हुआ गेहूं भी भीगता रहा बरारा बुजुर्ग से आये किसान अजय कुमार तिवारी ने बताया कि उन्हें 17 तारीख का टोकन मिला था सोमवार 11 बजे से तौल कराने के लिए केंद्र पर मौजूद हैं। अभी तक तौल नहीं हुई नरहरपुर से आए किसान प्रेम सिंह ने बताया कि उन्हें 14 मई का टोकन मिला था अभी तक तौल नहीं हुई गोदाम में लगा हुआ गेहूं की उठान नहीं हो पा रही है। इसलिए तौल कराने की जगह नहीं है। केंद्र प्रभारी ने बताया कि नियमित रूप से किसानों के गेहूं की तौल की जा रही है मंगलवार को सुबह से ही बारिश हो रही है। इस वजह से तौल नहीं हुई ठेकेदारों द्वारा तौल किया हुआ गेहूं की उठान नहीं हो पा रही है। इस वजह से भी कुछ दिक्कत आ रही है, जैसे ही मौसम सही होगा लोडिंग हो जाने के बाद किसानों की तौल पुनः चालू कर दी जाएगी।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

शादीशुदा प्रेमिका के साथ बिस्तर में था प्रेमी, सास ने देख लिया तो मार डाला; गिरफ्तार

एटा:  उत्तर प्रदेश के एटा में महिला ने प्रेमी संग मिलकर सास की गला दबाकर ...