Breaking News

भारत के इन इलाकों में आज भी हो सकती है बरसात

मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटों में उत्तर भारत और उत्तर पूर्व भारत के अधिकांश इलाकों में भारी बरसात की संभावना है। भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) द्वारा जारी वेदर वार्निंग बुलेटिन के मुताबिक आज हिमाचल प्रदेश आैर उत्तराखंड के कई इलाकों में भारी बारिश की संभावना है। इसके अलावा बिहार आैर पश्चिम बंगाल में मौसम की स्थितियां बेहद गंभीर दिख रही हैं। वहीं उत्तर पूर्व भारत में भी बारिश की संभावना दिख रही हैं।

झारखंड और मिजोरम में भारी बरसात

बिहार आैर पश्चिम बंगाल के अतरिक्त झारखंड और मिजोरम में भारी बारिश होने के आसार दिख रहे हैं। इसके साथ ही असम, मेघालय, त्रिपुरा, सिक्किम, नागालैंड,अरुणाचल प्रदेश, मणिपुर में भारी बारिश के आसार हैं। जबकि जम्मू-कश्मीर, पंजाब हरियाणा, दिल्ली और उत्तर प्रदेश में बदली छायी रहेगी। यहां छुटपुट बारिश होने के साथ ही दिनभर बदलीनुमा मौसम बना रहेगा। वहीं पश्चिम भारत में राजस्थान में धूप खिली रहेगी।

मौसम हल्की बूंदा-बांदी

वैज्ञानिकों के मुताबिक दक्षिण भारत के तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु के कई इलाकों में झमाझम बारिश होने की संभावना है। जबकि कर्नाटक केरल, लक्ष्यदीप एवं अंडमान निकाेबार में मौसम हल्की बूंदा-बांदी होने की संभावना है। अगर मध्य भारत पर नजर डाला जाये तो उड़ीसा के अलावा अन्य जनपदों में कहीं-कहीं धूप के साथ ही बारिश के आसार दिख रहे हैं। इसके अलावा महाराष्ट्र, मध्ययप्रदेश, छत्तीसगढ़, गोवा और गुजरात में बादल छाए रहेंगे कहीं-कहीं पर छुटपुट बरसात भी हो सकती है।

About Samar Saleel

Check Also

कांग्रेस ने आयरलैंड में तैनात भारत के राजदूत पर लगाया पक्षपाती होने का आरोप, पद से हटाने की मांग

नई दिल्ली:  कांग्रेस ने आयरलैंड में भारत के राजदूत के एक लेख पर कड़ी आपत्ति ...