Breaking News

जानिए अनुपम खेर के लिए क्या है सफलता के मायने

मशहूर अभिनेता अनुपम खेर कहते हैं कि उनको अपने अतीत और काम पर गर्व है लेकिन वह इस दौरान प्राप्त हुए पुरस्कारों और उपलब्धियों को ही सिर्फ सहेजने में विश्वास नहीं रखते हैं। अभिनेता के लिए सफलता के मायने वह नहीं है, जो इन्होंने बतौर कलाकार हासिल किया है बल्कि वह है, जो एक व्यक्ति के रूप में उनके पास है।

अनुपम खेर ने आईएएनएस से बातचीत में कहा, “मैंने दो साल पहले यह तय किया कि मैं फिर से नई शुरुआत करूंगा। जब मैं न्यूयॉर्क आया तो मैंने फैसला लिया कि इतने साल के दौरान मैंने जो कुछ भी किया है उसे मैं भूल जाऊंगा और उसे अब लोग ही याद रखेंगे। मैं सबका शुक्रगुजार हूं लेकिन में नई शुरुआत करूंगा।”

उन्होंने आगे कहा, “इस तरह इंडस्ट्री में यह मेरा दूसरा ही साल है और मुझे अभी बहुत कुछ करना है। मुझे अपने अतीत और काम पर गर्व है, लेकिन मैं उस तरह का व्यक्ति नहीं हूं कि अपने पुरस्कारों को ही सहेजने में लगा रहूं। दो साल पहले मैंने यह तय किया कि एक अंतराल के बाद अब सफर शुरू हुआ है।

मुझे मालूम है और मुझे इस बात का भी भान है कि इन वर्षो में मैंने क्या सीखा है मैं जो कर रहा हूं उसमें उसका प्रयोग कर सकता हूं। मैं जिस तरह का व्यक्ति बन गया हूं उससे मैं खुश हूं। यह सबसे महत्वपूर्ण बात है।”

‘न्यू एम्स्टर्डम’ स्टार ने आगे कहा, “सफलता वह नहीं है जो आपको पुरस्कार या अवार्ड के रूप में मिला है। सफलता वह है जो आपको व्यक्ति के रूप में मिला है जिसमें चाहे आप दूसरे लोगों को प्रेरित कर सकते हैं या उनके लिए उदाहरण बन सकते हैं।”

अनुपम खेर सात मार्च को 65 वर्ष के हुए हैं। वह इन दिनों न्यूयॉर्क में रहते हैं। इस साल उन्होंने अपना जन्म दिन अपने दोस्त व हॉलीवुड के मशहूर शख्सियत रॉबर्ट डी नीरो के साथ मनाया।

About Aditya Jaiswal

Check Also

रिलीज़ होते ही लोकप्रिय हुआ गायक रविंद्र सिंह का नया भक्ति गीत “श्याम तेरी अदाएं”

मुंबई (अनिल बेदाग)। बहुमुखी गायक रविन्द्र सिंह का नया भक्ति गीत श्याम तेरी अदाएं रिलीज़ होते ...