Breaking News

भारत में Corona Virus से संक्रमित लोगों की संख्या हुई 43, दिल्ली, UP और लद्दाख में नए मामले

CoronaVirus का कहर जारी है और चीन से शुरू हुआ यह वायरस 90 देशों तक पैर पसार चुका है. भारत में अब तक कोरोना वायरस से संक्रमित 43 मामले आ चुके हैं जिनमें से सरकार ने 42 की पुष्टि की है. नए मामले दिल्ली, उत्तर प्रदेश और जम्मू कश्मीर से सामने आए हैं.

सोमवार को केरल में 3 साल के एक बच्चे में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है जो हाल ही में इटली से केरल के कोचीन आया है. शुक्रवार को कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 31 थी जो सोमवार को बढ़कर 43 हो चुकी है.

कोरोना से संक्रमित 17 लोग दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती हैं. इनमें इटली से आए हुए 16 टूरिस्ट हैं और एक इनका गाइड है जो कि भारतीय है. इनके अलावा दिल्ली के मयूर विहार से एक 45 वर्षीय शख्स अपने आगरा में रहने वाले 6 रिश्तेदारों के साथ सफदरजंग अस्पताल में भर्ती है.

सफदरजंग अस्पताल में ही गुरुग्राम के पेटीएम ऑफिस में काम करने वाला शख्स भी भर्ती है जिसके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी. गाजियाबाद के एक कोरोना वायरस पाजिटिव शख्स का इलाज राम मनोहर लोहिया अस्पताल में चल रहा है.

पिछले महीने केरल से पहले तीन मामले कोरोना वायरस पाजिटिव सामने आए थे जिन्हें इलाज के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है. हैदराबाद में 24 वर्षीय युवक में कोरोना टेस्ट पाजिटिव पाया गया था, उसे अस्पताल में आइसोलेशन में रखा गया है.

शुक्रवार को थाईलैंड और मलेशिया की यात्रा से लौटे दिल्ली के शख्स में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई. शनिवार को लद्दाख में ईरान से लौटे दो और तमिलनाडु में ओमान से लौटे एक शख्स में कोरोना टेस्ट पाजिटिव पाया गया. रविवार को केरल में 5 और लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई. इनमें से एक कपल और उनका बेटा भी शामिल हैं जो एयरपोर्ट पर स्क्रीनिंग से बच निकले थे.

सोमवार को दिल्ली से एक, उत्तर प्रदेश से एक और जम्मू कश्मीर से एक मरीज कोरोना पाजिटिव पाया गया है, इसके बाद भारत में अभी तक कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 43 हो चुकी है.

About Aditya Jaiswal

Check Also

अरविंद केजरीवाल की बढ़ी न्यायिक हिरासत, सात मई को होगी अगली सुनवाई

दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत सात ...