Breaking News

इतिहास रचने की दहलीज पर कोहली तोड़ेंगे रिकी पोंटिंग का ये महारिकॉर्ड

 टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली जब आज मीरपुर के मैदान पर बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे तो उनके निशाने पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग का एक महारिकॉर्ड होगा. यह मैच आज सुबह 11 बजे से शुरू होगा. विराट कोहली इतिहास रचने की दहलीज पर हैं और वह आज मीरपुर के मैदान पर बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में रिकी पोंटिंग का महारिकॉर्ड तोड़ देंगे.

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में शतक जड़ते ही ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग का महारिकॉर्ड तोड़ देंगे. 34 साल के विराट कोहली बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में शतक जड़ने में कामयाब रहते हैं, तो वह इंटरनेशनल क्रिकेट में 72 शतक जड़ने वाले क्रिकेटर बन जाएंगे. विराट कोहली इसी के साथ ही रिकी पोंटिंग का महारिकॉर्ड तोड़ देंगे. रिकी पोंटिंग के नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में 71 शतक जड़ने का रिकॉर्ड है.

कोहली के नाम फिलहाल टेस्ट, वनडे और टी-20 इंटरनेशनल में अब तक कुल 71 शतक हैं और वह रिकी पोंटिंग के साथ बराबरी पर हैं. बांग्लादेश के खिलाफ आज मीरपुर में होने वाले दूसरे वनडे मैच में शतक जड़ते ही विराट कोहली के नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में 72 शतक हो जाएंगे और वह रिकी पोंटिंग को पीछे छोड़ते हुए इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक जड़ने वाले दुनिया के दूसरे बल्लेबाज बन जाएंगे.

इंटरनेशनल क्रिकेट में सर्वाधिक शतक की बात करें, तो सचिन तेंदुलकर के नाम सबसे ज्यादा इंटरनेशनल शतक जड़ने का वर्ल्ड रिकॉर्ड है. भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने अपने इंटरनेशनल करियर के दौरान टेस्ट में 51 शतक और वनडे में 49 शतक ठोके थे. कुल मिलाकर उनके नाम 100 शतकों का वर्ल्ड रिकॉर्ड है.

1. सचिन तेंदुलकर (भारत) – 100 शतक

2. विराट कोहली (भारत) – 71 शतक / रिकी पोटिंग (ऑस्ट्रेलिया) – 71 शतक

3. कुमार संगाकारा  (श्रीलंका) – 63 शतक

4. जैक कैलिस (साउथ अफ्रीका) – 62 शतक

5. हाशिम अमला (साउथ अफ्रीका) – 55 शतक

About News Room lko

Check Also

भारत के शीर्ष गेमर्स से मिले प्रधानमंत्री मोदी, इन खेलों में खुद भी आजमाया हाथ

भारत के शीर्ष गेमर्स से प्रधानमंत्री मोदी ने मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने खुद भी ...