Breaking News

कुमार अंकल ऐसे डॉक्टर हैं, जो कविता सुनाने के साथ दवा भी बांटते हैं-अक्षरा शुक्ला

फेसबुक पर लखनऊ की 6 साल की अक्षरा का एक वीडियो तेजी वायरल हो रहा है। जिसमें उनके हाथ में डॉ कुमार विश्वास की भेजी हुई कोविड केयर किट है। और वह उस किट में मौजूद दवाओं के बारे में बता रही हैं। वो बताती हैं कि कौन सी दवा खाली पेट खानी है, कौन सी बुखार आने पर। वह विटामिन डी टेबलेट्स के बारे मे भी बता रही हैं। सेनेटाइजर और कफ सीरप का इस्तेमाल बता रही हैं।

वह कहती हैं कि ‘यह किट कुमार विश्वास अंकल ने हमारे गांव के लिये भेजी है, जो कोरोना से लोगों को बचाएगी। वह यह भी बताती हैं कुमार विश्वास ऐसे डॉक्टर हैं जो कविता सुनाने के साथ दवा भी बांटते हैं।’

डॉ. कुमार विश्वास ने इस वीडियो को पोस्ट करते हुए लिखा, “कोरोना से लड़ने के लिए कई बड़ों की बड़ी-बड़ी बातें तो पूरा देश महीनों से सुन ही रहा है ! आज इनकी सुनिए ! समय ने भले ही इन मासूमों के हाथ में खिलौने के बदले सेनेटाइजर की शीशियॉं और रंगीन मुखौटों के बदले मास्क पकड़ा दिया हो पर उत्साही बचपन ने उसमें भी कुछ कौतूहल ढूँढ ही रखा है। सबको समझाने की इनकी यह क़तई क्यूट बाल-सुलभ कोशिश बड़ी प्रभावी लग रही है ! इस प्यारी बच्ची अक्षरा को अशेष आशीष और ढेर सारा प्यार ! ईश्वर सब कुछ शीघ्र सामान्य करें ताकि ऐसे बच्चों को हम अगली बार ‘कोविड केयर किट’ के बजाए अभिभावकों के साथ बाज़ार घूमते वक्त अपनी हठ से जीते गए खिलौनों की अनबॉक्सिंग करता देख पाएंगे

यह वीडियो लगभग 70 हजार लोग देख चुके हैं। सैकड़ों कमेंट आ चुके हैं। अक्षरा सीडीआरआई कालोनी लखनऊ में रहती हैं, वह मशहूर कवि पंकज प्रसून की बेटी हैं। इससे पहले भी अक्षरा ने सही तरीके से हाथ धोने का वीडियो भी बनाया था। उनका लवली अक्षरा के नाम से यू ट्यूब चैनल भी है। जिस पर वह क्राफ्ट संबंधी वीडियो पोस्ट करती हैं।उनका बुक रिव्यू अनुपम खेर ने सराहा था।

https://fb.watch/5NBXF6l_j3/

बता दें कि पंकज प्रसून रायबरेली जिले में आओ गांव बचाएं मुहिम के अंतर्गत कोविड केयर एन्ड हेल्प सेन्टर खुलवा रहे हैं। जिसके लिए डॉ. कुमार विश्वास ने दवाएं और सोनू सूद ने कनसंट्रेटर भेजे हैं। जिसके सहारे वह अब तक 7 सेन्टर स्थापित कर चुके हैं।

 

 

 

About Samar Saleel

Check Also

आखिर क्यों मनाया जाता है विश्व धरोहर दिवस? जानें कैसे होता है स्मारकों का चयन

हर साल 18 अप्रैल के दिन विश्व धरोहर दिवस मनाया जाता है। इस खास दिन ...