Breaking News

विपक्षी एकता की पहली बैठक के बाद काफी एक्टिव दिख रहे लालू यादव , कहा राहुल गांधी ही बनेंगे…

विपक्षी एकता की पहली बैठक के बाद से ही राष्ट्रीय जनता दल (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव काफी एक्टिव दिख रहे हैं। वह लगातार बयान दे रहे हैं। विपक्षी दलों की पटना में हुई पहली बैठक के बाद हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी उन्होंने एक बड़ा बयान दिया था।

उन्होंने राहुल गांधी को जल्दी ही शादी करने की सलाह दी थी। साथ ही उन्होंने यह भी कहा था कि अप दूल्हा बनिए, हम सब बाराती जाएंगे। उनके बयान पर पीसी में खूब ठहाके लगे, लेकिन बाद में उसके सियासी मायने मतलब निकाले जाने लगे।

विपक्षी एकता की दूसरी बैठक 17-18 जुलाई को बेंगलुरु में होने वाली है। इस बैठक में विपक्ष की तरफ से प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित करने की संभावना जताई जा रही है। साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि विपक्षी दलों के बीच सीट शेयरिंग पर भी सहमति बन जाएगी। इससे पहले कांग्रेस नेता तारिक अहमद ने कहा है कि प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार तो सिर्फ राहुल गांधी ही होंगे। आज तक की एक रिपोर्ट के मुताबिक, उन्होंने लालू यादव के बयान के सियासी मायने बताते हुए कहा, ‘दूल्हा तो राहुल गांधी ही बनेंगे, बाकी सब बाराती हैं।’

तारिक अनवर का कहना है, ‘लालू यादव का कहना था कि आप दूल्हा बनिए और हम बारात जाएंगे। यानी कि वह उनको प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार मानने के लिए तैयार हैं। साथ ही बाराती बनने के लिए भी तैयार हैं।’

सियासी गलियारों में इस बात की चर्चा तेज हो गई कि लालू यादव ने दूल्हा बताकर राहुल गांधी को 2024 के लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया गया। बिहार में साथ मिलकर सरकार चला रही आरजेडी और जेडीयू के बीच इसी मुद्दे पर तनाव के भी कयास लगाए गए। इस सबके बीच कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व सांसद तारिक अनवर ने लालू यादव के बयान के सियासी मायने बताए हैं।

About News Room lko

Check Also

नहीं थम रही मणिपुर में हिंसा की आग; कुकी उग्रवादियों के हमले में सीआरपीएफ के दो जवानों की जान गई

नारानसेना:  मणिपुर में जारी हिंसा अभी थमती नहीं दिख रही है। लोकसभा चुनाव के एक ...