Breaking News

लालू यादव का बड़ा बयान, कहा राजनीति में बूढ़ा आदमी नहीं होता रिटायर

रजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने एनसीपी में हुई टूट पर बड़ा बयान दिया है। शरद पवार के राजनीति से रिटायरमेंट पर हो रही बहस के बीच लालू यादव ने उनका समर्थन किया है। लालू ने कहा कि बूढ़ा आदमी राजनीति में कभी रिटायर नहीं होता है।

👉जानिए मनीष सिसोदिया ने खटखटाया सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा, 131 दिन से जेल में बंद…

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजित पवार ने एनसीपी पर कब्जा करने के बाद कहा था कि शरद पवार के रिटायरमेंट का समय हो गया है। लालू ने इस पर तंज कसते हुए कहा कि भतीजे के कहने से शरद पवार रिटायर नहीं होंगे। इस बयान के बाद लालू यादव ने अपने राजनीतिक भविष्य को लेकर भी संकेत दे दिए हैं।

लालू यादव का बड़ा बयान कहा राजनीति में बूढ़ा आदमी नहीं होता रिटायर

लालू प्रसाद यादव गुरुवार को हेल्थ चेकअप के लिए पटना से दिल्ली पहुंचे। दिल्ली पहुंचने के बाद आरजेडी सुप्रीमो ने मीडिया से बातचीत की। इस दौरान उन्होंने कहा कि भतीजे अजित के कहने से शरद पवार रिटायर नहीं हो जाएंगे। बूढ़ा आदमी राजनीति में कभी रिटायर नहीं होता है। लालू ने कहा कि शरद पवार बहुत मजबूत नेता हैं। भतीजे (अजित पवार) का क्या असर है?

लालू यादव ने कहा कि विपक्षी दलों के नेताओं की अगली बैठक बेंगलुरु में होगी। उन्होंने कहा कि पटना में पहला अध्याय खत्म हुआ, अगला बेंगलुरु में होगा। हम 17 पार्टी के लोग इकट्ठा हुए हैं। बीजेपी वालों को जो कहना है कहते रहें। वे नहीं चाहते हैं कि विपक्षी एकता पर चर्चा हो।

लालू यादव का बीते दिसंबर में किडनी ट्रांसप्लांट हुआ था। इसके बाद कुछ महीनों तक वे सार्वजनिक मंचों से दूर रहे। 23 जून को पटना में हुई विपक्षी बैठक में वे पहली बार पुराने फॉर्म में नजर आए। विपक्षी नेताओं की बैठक के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में लालू ने कहा कि वे अब पूरी तरह फिट हो गए हैं। इस दौरान उन्होंने चुटीले अंदाज में नरेंद्र मोदी सरकार पर तंज कसे और बीजेपी पर जमकर हमला बोला।

बुधवार को लालू पटना में आरजेडी के स्थापना दिवस समारोह में भी शामिल हुए, नरेंद्र मोदी को उखाड़ फेंकने की धमकी दी। लालू यादव अब लगातार मीडिया से भी लगातार बात कर रहे हैं। साथ ही पार्टी के अंदर के मसलों पर भी उनकी पूरी नजर है। ऐसे में माना जा रहा है कि 2024 के लोकसभा चुनाव में विपक्षी गठबंधन में उनकी भूमिका अहम होगी।

82 साल के शरद पवार के रिटायरमेंट पर बयान देकर लालू यादव ने बड़ा संकेत दिया है। उन्होंने साफ कर दिया है कि ढलती उम्र राजनीतिक सफर में बाधा नहीं डालती है। लालू ने कहा कि बूढ़ा आदमी राजनीति में कभी रिटायर नहीं होता है। दरअसल, लालू यादव भी 75 साल से ऊपर के हो गए हैं। उन्होंने संकेत दिए हैं कि अभी वे लंबी राजनीतिक पारी खेलने वाले हैं।

About News Room lko

Check Also

लखीमपुर खीरी में भाजपा के लिए हैट्रिक लगाना बड़ी चुनौती, सपा-बसपा ने की घेराबंदी

लखीमपुर खीरी :  लखीमपुर खीरी यूपी की राजधानी लखनऊ से 130 किलोमीटर दूर घाघरा से गोमती ...