Breaking News

मेन्युफेक्चरिंग इंडस्ट्री के लिए परामर्श और क्रियान्वयन मॉड्यूल का शुभारंभ

सॉल्यूशन बगी- एक बैंगलोर आधारित स्टार्टअप ने एमएसएमई क्षेत्र में विनिर्माण उद्योगों को जोड़ने के लिए मेंटरिंग एंड एक्ज़ीक्यूशन मॉड्यूल लॉन्च किया। सॉल्यूशन बगी को हाल ही में एमएसएमई मंत्रालय द्वारा विनिर्माण क्षेत्र में उनके निरंतर समर्थन के लिए विभिन्न राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय कार्यक्रमों में सराहा गया है।

इस सभा में सोल्यूशन बगी के फाउंडर व सीईओ, श्री अर्जुन एन, डायरेक्टर – स्ट्रैटेजी एंड मार्केटिंग, श्री विकास मनराल व डायरेक्टर एच आरश्री गुरुप्रसाद बंगल उपस्थित थे ।

सॉल्यूशन बगी, फाउंडर और सीईओ, श्री अर्जुन एन ने कहा, कंपनी का सिद्धांत “कनेक्ट-इंटरफ़ेस- टीम-अप” इस आधार पर चलता है । “हमने पहले कुछ वर्षों में मेन्युफेक्चरिंग इंडस्ट्री को इस इंडस्ट्री के विशेषज्ञों से जोड़ने की शुरुआत की और पिछले वर्ष इंडस्ट्री को आने वाली चुनौतियों और व्यस्तता के दायरे को परिभाषित करने के लिए सहायता की । यह इंडस्ट्री की मांग थी कि हम उनको सिंगल विंडो के माध्यम से समाधान प्रदान करें और इसलिए हम एसबी मेंटरिंग एंड एक्ज़ीक्यूशन मॉड्यूल के साथ सामने आए।


एसबी एक्ज़ीक्यूशन अपने सर्वश्रेष्ठ औद्योगिक सलाहकारों के माध्यम से एमएसएमई की जटिल और रणनीतिक चुनौतियों के लिए “सिंगल विंडो वन स्टॉप सॉल्यूशन” प्रदान करता है |
उत्तर प्रदेश भारत में एमएसएमई की उच्चतम संख्या (लगभग 9 मिलियन) है जो कि भारत में सर्वाधिक है और रोजगार की आवश्यकता वाली बढ़ती युवा आबादी की जनसांख्यिकी को बदलना भारत के लिए प्राथमिकता रही है । सोल्यूशन बगी जैसा प्लेटफॉर्म यूपी में एमएसएमई को प्रभावी ढंग से बदलने के लिए मेन्युफेक्चरिंग इंडस्ट्री में विकास और दक्षता के लिए एक आवश्यक माहौल बना सकता है।

डायरेक्टर एचआर श्री गुरुप्रसाद ने खाद्य प्रसंस्करण और डेफेंस क्षेत्र के लिए यूपी में सॉल्यूशन बगी के विभिन्न कार्यों की जानकारी दी। “इस स्टार्टअप को सफलतापूर्वक चलाने के 3 साल बाद आज लग रहा है कि समय के साथ जुनून बढ़ता जा रहा है। भारत में ऑनलाइन प्लेटफॉर्म आज विनिर्माण उद्योगों में 60,000 से अधिक व 8000 से अधिक विशेषज्ञ सलाहकारों को जोड़ता है।”

डायरेक्टर, ( मार्केटिंग एवं स्ट्रेटेजी ) श्री विकास मनराल ने अपनी बात रखते हुए कहा कि, सॉल्यूशन बगी ने कई भारतीय और विदेशी निवेशकों का ध्यान आकर्षित किया है। एसबी मेंटरिंग और एसबी एक्ज़ीक्यूशन के इन नए मॉड्यूल का उद्देश्य उत्तर प्रदेश में निवेश करने के इच्छुक उत्पादकों और उद्यमियों को देखना होगा। कंपनी के लांग टर्म गोल्स में भारत में 20 मिलियन से अधिक मेन्युफेक्चरिंग इंडस्ट्रीज के साथ जुड़ कर काम करें और उन्हें संभाले । ”

एसबी मैनेजमेंट अगले एक साल में चार और शहरों में अपने पदचिन्हों को बढ़ाने के लिए कार्य कर रहा है मौजूदा शहरों में ( यूपी- नोएडा और बंगलौर ) शामिल हैं तेजी से बढ़ता हुआ स्टार्ट-अप भारतीय अर्थव्यवस्था में बदलाव लाने के लिए दृढ़संकल्पित और अग्रसर है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

इंडिगो ने चौड़े आकार के 30 ए350-900 विमानों का ऑर्डर दिया, फिलहाल सिर्फ पतले विमान हैं कंपनी के पास

देश की सबसे बड़ी एयरलाइन इंडिगो ने चौड़े आकार के 30 ए350-900 विमानों का ऑर्डर ...