Breaking News

आईएमएस में “ग्लोबल मेल्टडाउन और उसके बाद की दुनिया” विषय पर व्याख्यान का आयोजन

लखनऊ। इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट साइंसेज ने कुलपति प्रोफेसर आलोक कुमार राय एवं प्रो विनीता काचर, ओएसडी, आईएमएस लखनऊ विश्वविद्यालय आईएमएस के मार्गदर्शन में “ग्लोबल मेल्टडाउन और उसके बाद की दुनिया” विषय पर विशेष व्याख्यान का आयोजन किया।

खाने-पीने के सामान में गंदगी मिलाने पर योगी सरकार सख्त, अब दुकानों पर मालिक-मैनेजर का लिखना होगा नाम

आईएमएस में "ग्लोबल मेल्टडाउन और उसके बाद की दुनिया" विषय पर व्याख्यान का आयोजन

कला संकाय के डीन प्रोफ़ेसर अरविंद मोहन ने मुख्य वक्ता के रूप में कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई। कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्वलन, छात्रों द्वारा लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलगीत गायन और सम्मानित प्रोफेसर विनीता काचर के स्वागत भाषण के साथ हुई।

Please also watch this video

ओएसडी प्रोफेसर विनीता काचर ने डीन कला संकाय प्रोफेसर अरविन्द मोहन एवं गणमान्य व्यक्ति का स्वागत किया। प्रो अरविंद मोहन ने “वैश्विक मंदी और उसके बाद की दुनिया” विषय पर बताया। उन्होंने 2008-2009 में वैश्विक आर्थिक संकट और 20 सबसे बड़े वित्तीय संस्थानों, विशेष प्रयोजन वाहन (एसपीवी), वाणिज्यिक बैंकिंग, निवेश बैंकिंग की भूमिका के बारे में बताया।

आईएमएस में "ग्लोबल मेल्टडाउन और उसके बाद की दुनिया" विषय पर व्याख्यान का आयोजन

उन्होंने पूंजी केंद्रित विकास, नौकरी केंद्रित विकास, वैश्विक जोखिम कारक, आर्थिक संकट के सामने आने वाली चुनौतियां, वैश्विक आर्थिक संकट और भारत, अमेरिका, चीन, जापान पर प्रभाव के बारे में बताया। डॉ अमिताभ रॉय ने इस शुभ अवसर पर उपस्थित गणमान्य व्यक्तियों को धन्यवाद ज्ञापन दिया।

About Samar Saleel

Check Also

बैदेही वेलफेयर फाउंडेशन ने किया काव्य पाठ एवं सम्मान समारोह का आयोजन

लखनऊ। बैदेही वेलफेयर फाउंडेशन की अध्यक्ष डॉ रूबी राज सिन्हा तथा समाजसेवी व कवि राजेश ...