Breaking News

विधिक साक्षरता एवं सहायता शिविर का ग्राम गोहना कला हुआ आयोजन

लखनऊ विश्वविद्यालय विधि संकाय की प्रतिष्ठित संस्था प्रो बोनो क्लब व जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के संयुक्त तत्वाधान में आज बीकेटी तहसील के गोहना कला ग्राम में विधिक सहायता एवं साक्षरता शिविर का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का संचालन प्रो बोनो क्लब के संकाय प्रभारी डॉ आलोक कुमार यादव ने किया।

विधिक साक्षरता एवं सहायता शिविर का ग्राम गोहना कला हुआ आयोजन

शिविर में उच्च न्यायालय इलाहाबाद के वरिष्ठ अधिवक्ता देश दीपक सिंह व हर्ष वर्धन सिंह ने शिविर में आये हुए लोगों से उनके विधिक समस्याओं को सुना और उचित सलाह दी साथ ही लोगो कि समस्याओं को संबंधित अधिकारी और अदालत के माध्यम से निपटारा कराने का आश्वासन दिया। डॉ अभिषेक कुमार तिवारी मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित इस दौरान उन्होंने सामाजिक, आर्थिक एवं राजनीतिक न्याय की बात की एवं वरिष्ठ नागरिकों को उचित सम्मान देने पर बल दिया।

जाह्नवी कंडुला मामले की जांच रिपोर्ट से नाराजगी, भारतीय दूतावास ने स्थानीय प्रशासन के सामने उठाया मामला

इस मौके पर सरकार द्वारा मुहैया कराई जाने वाली योजनाओं के बारे में ग्रामीणों को जानकारी दी गई। अधिवक्ता देश दीपक ने अपने संबोधन में सुलह समझौता के जरिए विवादों के निपटारे पर जोर दिया। अधिवक्ता हर्षवर्धन सिंह ने अपने संबोधन में ऐसे लोगों से बचने की सलाह दी जो गांव समाज में लोगों को अन्यत्र मुकदमे के लिए उकसाते है।

विधिक साक्षरता एवं सहायता शिविर का ग्राम गोहना कला हुआ आयोजन

नायाब तहसीलदार आकाश पांडे मौके पर ही कुछ विवादों का पिटारा कर दिया जो तहसील स्तर से संबंधित था। एसोसिएट प्रो डॉ अभिषेक तिवारी ने महिलाओं के अधिकार के बारे में चर्चा करते हुए कार्यस्थल पर महिलाओं के यौन उत्पीड़न (रोकथाम, निषेध और निवारण) के बारें में विस्तृत जानकारी दी।

वित्त मंत्री ने मुंबई लोकल में किया सफर; घाटकोपर से कल्याण स्टेशन तक की यात्रा, देखें तस्वीरें

पूनम मिश्रा (ICDS सुपरवाईजर) ने महिलाओं को बाल एवं पुष्टअहार के बारे जानकारी दी। प्रो बोनो क्लब के संयोजक मनीष तिवारी ने प्रो बोनो क्लब द्वारा दी जाने वाले योजनाओं के बारे में ग्रामीणों को जागरूक किया एवं उन्हें किसी भी वक्त यथासंभव विधिक सहायता का आश्वासन दिया।

अंत में प्रो बोनो क्लब के सदस्यों द्वारा सरकारी योजना एवं मुकदमों के बारे में सर्वे किया गया। शिविर में ग्रामीणों ने अपनी उपस्थित दर्ज कराई। प्रो बोनो क्लब के एसोसिएट और विधिक सेवा प्राधिकरण के छात्र सुमित, रवि, आदित्य, काव्यांजलि, यश, तेजस्वी, वंशिका, मीमांसा शिविर के दौरान उपस्थित रहे।

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...