Breaking News

जाह्नवी कंडुला मामले की जांच रिपोर्ट से नाराजगी, भारतीय दूतावास ने स्थानीय प्रशासन के सामने उठाया मामला

भारत सरकार ने अमेरिका में सड़क दुर्घटना में जान गंवाने वाली भारतीय छात्रा जाह्नवी कंडुला की मौत के मामले की जांच फिर से करने मांग की है। सिएटल स्थित महावाणिज्य दूतावास ने अमेरिकी प्रशासन के सामने ये मांग उठाई है। गौरतलब है कि हाल ही में किंग काउंटी अभियोजक ने अपनी जांच रिपोर्ट में जाह्नवी को टक्कर मारने वाले पुलिस अधिकारी को सबूतों के अभाव में बरी कर दिया था।

भारतीय महावाणिज्य दूतावास ने कही ये बात
सिएटल स्थित महावाणिज्य दूतावास ने सोशल मीडिया पर साझा एक पोस्ट में लिखा कि ‘किंग काउंटी अभियोजन अटॉर्नी की जाह्नवी कंडुला की दुर्भाग्यपूर्ण मौत पर जांच रिपोर्ट जारी हुई है। महावाणिज्य दूतावास लगातार जाह्नवी के परिवार के संपर्क में है और जाह्नवी और उनके परिजनों को न्याय दिलाने के लिए आगे भी हरसंभव मदद करता रहेगा।

हमने इस मामले को सिएटल प्रशासन और सिएटल पुलिस के सामने भी मजबूती से उठाया है और फिर से मामले की जांच की मांग की है। मामले को अब सिएटल सिटी अटॉर्नी ऑफिस भी भेजा गया है, जहां इसकी समीक्षा होगी। हम सिएटल पुलिस की जांच के पूरा होने का इंतजार कर रहे हैं और आगे भी इस पर नजर रखेंगे।’

पुलिस की गाड़ी की टक्कर से हुई थी जाह्नवी की मौत
बीती 23 जनवरी को भारतीय छात्रा जाह्नवी कंडुला की सिएटल में सड़क हादसे में मौत हो गई थी। जाह्नवी को पुलिस की गाड़ी ने सड़क पार करते समय टक्कर मार दी थी। हादसे के समय पुलिस की गाड़ी सिएटल के पुलिस अधिकारी केविन डेव चला रहे थे। हाल ही में सिएटल के किंग काउंटी अभियोजन विभाग ने अपनी जांच रिपोर्ट में केविन डेव को क्लीन चिट दे दी थी। विभाग ने कहा था कि केविन के खिलाफ सबूत नहीं मिले हैं, जिनके आधार पर उनके खिलाफ आपराधिक मुकदमा चलाया जाए।

About News Desk (P)

Check Also

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन का बड़ा खुलासा, एक बार ब्रिज से कूदकर जान देने के बारे में सोचा

अमेरिका में कुछ ही महीनों में राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव होना है। ऐसे में ...