Breaking News

मुंबई में एक फरवरी से शुरू हो जाएगी लोकल ट्रेन, इन टाइम स्लॉट पर तय कर पाएंगे यात्रा

महानगर मुंबई की लाइफ लाइन की कही जाने वाली लोकल ट्रेन एक फरवरी से जनता के लिए शुरू हो जाएगी. हालांकि राज्य सरकार की ओर से तय किए गए टाइम स्लॉट में ही यात्रा सफर करनी होगी. बता दें कि कोरोना महामारी के चलते मुंबई लोकल ट्रेन को पिछले साल के मार्च महीने में ही सस्पेंड कर दिया गया था.

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के ऑफिस की ओर से कहा गया कि सोमवार से लोकल को लोगों के लिए शुरू किया जाएगा. राज्य सरकार के मुताबिक, फिलहाल तय समय के लिए ही लोकल ट्रेन का संचालन किया जाएगा. कोरोना महामारी के चलते अभी तक विशेष कैटेगरी जैसे महिलाओं और जरूरी सेवाएं प्रदान करने वालों को ही विशेष पास लेकर लोकल ट्रेन में यात्रा करने की अनुमति थी.

लोकल की पहली सेवा सुबह सात बजे तक शुरू होगी और शाम बजे तक चलेगी. इसके बाद आखिरी ट्रेन रात नौ बजे तक है. इसके अलावा बाकी के समय के लिए ट्रेन का संचालन जरूरी सेवाओं जैसे फ्रंटलाइन, वर्कर्स, हेल्थ केयरवर्कर्स और दूसरों के लिए होगी. इसके लिए राज्य सरकार ने सेंट्रल रेलवे को पत्र लिख कर सूचित कर दिया है.

महाराष्ट्र सरकार ने 16 अक्तूबर को रेलवे से आग्रह किया था कि गैर व्यस्त समय (सुबह 11 बजे से दोपहर तीन बजे और शाम सात बजे से दिन की सेवा खत्म होने तक) में महिला यात्रियों को स्थानीय ट्रेन सेवा का इस्तेमाल करने की मंजूरी दी जाए.

About Aditya Jaiswal

Check Also

उद्धव ठाकरे का कांग्रेस और एनसीपी शरद पवार गुट से हाथ मिलाना है उनका आत्मघाती कदम- डॉ दिनेश शर्मा

• पार्टी की जीत सुनिश्चित करने के कारण भाजपा कार्यकर्ता कहा जाता है सुपर वारियर ...