लंदन: प्रेम प्रकाश ‘अध्यक्ष’ व कोलकाता के शंकर शर्मा सवर्ण महासंघ फाउंडेशन के ‘वरिष्ठ उपाध्यक्ष’ बने 

सामान्य वर्ग यानी जनरल कास्ट के हितों को लेकर राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर सशक्त आवाज उठाने वाले संगठन सवर्ण महासंघ फाउंडेशन के प्रदेश अध्यक्ष (उत्तर प्रदेश) साधु तिवारी ने सवर्ण महासंघ फाउंडेशन का मिशन व उद्देश्य बताते हुए कहा कि फाउंडेशन की केंद्र सरकार से पुरजोर मांग है कि जल्द से जल्द सवर्ण आयोग, सवर्ण एक्ट का गठन किया जाय और जातीय आरक्षण समाप्त कर आर्थिक आधार पर हर वर्ग के गरीबो को आरक्षण दिया जाये। श्री तिवारी ने बताया कि हमारी पूरी कोशिश है कि सवर्ण होनहार युवाओं को सङ्गठन के तरफ से निशुल्क बेहतर कोचिंग व्यवस्था के साथ- साथ योग्यता अनुसार रोजगार उपलब्ध कराना।

श्री तिवारी ने सवर्ण महासंघ फाउंडेशन का मिशन व उद्देश्य बताते कहा कि हमारी कोशिश है कि संपूर्ण देश के सभी प्रान्तों में कुरुकुल विद्यालय की स्थापना करना। श्री तिवारी ने बताया कि हमारा उद्देश्य है कि हर सवर्ण का गांव तक जोड़कर डाटा तैयार किया जाये, जिससे सङ्गठन हर मुश्किल वक़्त में हर सम्भव मद्दत कर सके। श्री तिवारी ने बताया कि एससीएसटी एक्ट पर सरकार पुनर्विचार कर और विधेयक में बदलाव करे। इसके साथ ही केंद्र सरकार जल्द से जल्द प्रोन्नति में आरक्षण समाप्त करें।

Loading...

आज यहां सवर्ण महासंघ फाउंडेशन के प्रांतीय कार्यलय, विराज खण्ड, गोमती नगर में प्रदेश अध्यक्ष (उत्तर प्रदेश) साधु तिवारी के नेतृत्व में एक अहम बैठक सम्पन हुई। बैठक में चर्चा के दौरान श्री तिवारी ने बताया कि सवर्ण महासंघ फाउंडेशन का विस्तार तेजी से आगे बढ रहा है, राष्ट्रीय नेतृत्व हमारे संरक्षक उमा पीठाधीश्वर दण्डी स्वामी रामदेवानन्द सरस्वती जी महाराज के आशीर्वाद से राष्ट्रीय अध्यक्ष गजेंद्रमणि त्रिपाठी कार्यवाहक अध्यक्ष ठाकुर ओमप्रकाश सिंह राष्ट्रीय सलाहकार डॉ. तोषेन्दर द्विवेदी राष्ट्रीय महासचिव अजय गवली (मुम्बई),  घनश्याम व्यास के द्वारा राष्ट्रीयअंतरराष्ट्रीय विस्तार किया जा रहा है। श्री तिवारी ने बताया कि सवर्ण महासंघ फाउंडेशन में संगठन के राष्ट्रीय संरक्षक की सहमति से राष्ट्रीय वरिष्ठ महासचिव (संगठन) ओम प्रकाश तिवारी द्वारा भारतीय मूल के ब्रिटिश नागरिक लन्दन में रहने वाले प्रेम पी. तिवारी को (यू.के.) लन्दन का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है।

इसी के साथ फाउंडेशन ने आज एक और महत्वपूर्ण नियुक्ति की है। अनेक सामाजिक संगठनों से जुड़े समाजसेवा के क्षेत्र में सदैव समर्पित कोलकत्ता के जाने-माने पत्रकार शंकर शर्मा को वरिष्ठ उपाध्यक्ष के पद पर नियुक्त किया गया है। सवर्ण महासंघ फाउंडेशन ने इन दोनों विभूतियों की नियुक्ति से पूर्ण संतोष के साथ उम्मीद जताई है की अब (यू.के.) लन्दन के साथ (पश्चिम बंगाल) कोलकत्ता में सवर्ण महासंघ फाउंडेशन परिवार कम समय में एक बड़ा रूप ले लेगा। सवर्ण महासंघ फाउंडेशन के राष्ट्रीय पदाधिकारियों रीता सिंह, डाॅ. घनश्याम व्यास, सरोज तिवारी, कृपाशंकर दीक्षित, एडवोकेट तरूण शर्मा सहित प्रदेश अध्यक्ष, पंडित साधू तिवारी प्रदेश महासचिव सौरभ उपाध्यक्ष व प्रदेश के सभी पदाधिकारियों ने इन सभी महानुभावो के संगठन से जुड़ने पर हर्ष व्यक्त किया और सभी को बधाई दी।

रिपोर्ट-शाश्वत तिवारी
Loading...

About Samar Saleel

Check Also

अयोध्या: ध्वजारोहण के बाद रखी गई धन्नीपुर मस्जिद की आधारशीला, जल्द शुरू होगा निर्माण

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें अयोध्या में बन रहे राम मंदिर से लगभग ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *