Breaking News

भारत में लॉचिंग को लेकर लंबे समय से चर्चा में है यह प्रीमियम एमपीवी

टोयोटा की प्रीमियम एमपीवी वेलफायर की भारत में लॉचिंग को लेकर लंबे समय से चर्चा है. कंपनी ने पुष्टि कर दी है कि टोयोटा वेलफायर को साल 2020 की पहली तिमाही में भारतीय बाजार में उतारा जाएगा. यह इस साल की शुरुआत में लांच हुई मर्सेडीज बेंज वी क्लास को टक्कर देगी.

टोयोटा की इस लग्जरी मल्टी परपज वीइकल (एमपीवी) को भारत में सीबीयू यूनिट (कम्प्लीटली बिल्ड-अप यानी पूरी तरह बनी हुई) के रूप में लाया जाएगा. टोयोटा वेलफायर कंपनी के एग्जिक्युटिव लाउंज पैकेज के साथ सिर्फ एक वेरियंट में आएगी. इस प्रीमियम एमपीवी में दूसरी लाइन में बड़ी और पावर-ऑपरेटेड दो अगल-अलग शानदार सीट्स होंगी. ये सीटें वेंटिलेटेड हैं और इलेक्ट्रिक तरीके से रेक्लाइन होती हैं.

इस शानदार एमपीवी में पावर्ड स्लाइडिंग डोर और टेलगेट,2 सनरूफ, 3-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, मूड लाइटिंग, इंडिविडुअल ट्रे टेबल्स,7-एयरबैग्स और रियर सीट पैसेंजर्स के लिए दो 10.2-इंच डिस्प्ले जैसे कई बेहतरीन फीचर्स मिलेगा. वेलफायर एमपीवी भारत में पेट्रोल-हाइब्रिड इंजन के साथ आएगी. इसमें 150 एचपी पावर वाला 2.5-लीटर पेट्रोल और दो इलेक्ट्रिक मोटर होंगे. इस हाइब्रिड इंजन का कम्बाइंड पावर आउटपुट 197एचपी है. ऑल-वील ड्राइव वेरियंट में आने वाली इस लग्जरी एमपीवी का इंजन सीवीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस है.

About News Room lko

Check Also

कोटक महिंद्रा बैंक के खिलाफ कार्रवाई, ऑनलाइन तरीके से नए ग्राहक जोड़ने और क्रेडिट कार्ड जारी करने पर रोक

बैंकिंग क्षेत्र के नियामक भारतीय रिजर्व बैंक ने कोटक महिंद्रा बैंक के खिलाफ बड़ी कार्रवाई ...