Breaking News

बाराबंकी में महिला ने पांच बच्चों को दिया जन्म, डाक्टरों ने कही ये बात

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी सीएचएसी में बुधवार को महिला ने पांच बच्चों को जन्म दिया। पांच बच्चों में दो लड़के और तीन लड़कियां शामिल है। एक बच्चे की हालत कुछ गड़बड़ है, जबकि शेष बच्चे स्वस्थ हैं। इन सभी को जिला अस्पताल के लिए रेफर किया गया है। डॉक्टरों के मुताबिक इन बच्चों ने समय से पूर्व ही जन्म लिया है इसलिए इनका आवश्यक उपचार किया जा रहा है।

जनपद के विकासखण्ड सूरतगंज इलाके के कुतलूपुर गांव में रहने वाला कुन्दन गौतम पत्नी अनीता गौतम को प्रसव पीड़ा होने पर स्थानीय सीएचसी में लेकर पहुंचा। यहां पर प्रसूता ने पांच बच्चों को जन्म दिया। बच्चों के समय से पहले पैदा होने के कारण उनके आवश्यक उपचार के लिए उन्हें जिला अस्पताल भेज दिया गया।

जिला अस्पताल पर तैनात डॉक्टर इंद्र मोहन तिवारी ने बताया कि यह बच्चे सूरतगंज सीएचसी पर हुए हैं और यह बच्चे समय से पहले पैदा हुए हैं। जल्दी पैदा होने से बच्चों के सभी अंग ठीक ढंग से काम नहीं कर रहे हैं। इस कारण सबका जरुरी उपचार किया जा रहा है। इन बच्चों में एक की हालत ठीक नहीं है लेकिन चार बच्चे स्वस्थ हैं।

बच्चों के पिता कुन्दन गौतम ने बताया कि आज उनकी पत्नी ने पांच बच्चों को जन्म दिया है, जिसमें तीन लड़कियां और दो लड़के शामिल है। उन्होंने कहा कि उनके घर एक खुशी नहीं बल्कि पांच खुशी एक साथ आयी है और वह इससे बहुत खुश है। लेकिन एक बच्चे की हालत गड़बड़ होने पर वह ईश्वर से कामना कर रहे है कि उनके सभी बच्चे स्वस्थ रहें।

About Aditya Jaiswal

Check Also

25 मीटर ऊंची हाईटेक चिमनी से नहीं उड़ेगी चिता की राख, मणिकर्णिका और हरिश्चंद्र घाट पर हो रहा काम

वाराणसी:  मोक्ष तीर्थ मणिकर्णिका और हरिश्चंद्र घाट पर 25 मीटर ऊंची हाईटेक चिमनी बनाई जाएगी ...