Breaking News

व्यापारी के घर हुई 43 लाख की लूट का खुलासा, पत्नी सहित तीन गिरफ्तार

थाना उत्तर, रामगढ़, एसओजी व सर्विलांस टीम ने सोमवार को थाना उत्तर क्षेत्र में तीन दिन पूर्व घर में घुसकर 43 लाख रुपये लूटने के मामले का खुलासा करते हुए तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार अभियुक्तों में व्यापारी की पत्नी भी शामिल है। अभियुक्तों के कब्जे से लूट के 24 लाख रुपये तथा बैग में रखे तीन बिल बुक व दो चैक बुक बरामद हुए हैं।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आशीष तिवारी ने बताया कि 22 सितम्बर 2023 की देर शाम बोधाश्रम रोड तिलक नगर ट्यूबैल वाली गली में प्लास्टिक चूड़ी व्यापारी राहुल गुप्ता के यहां वाशिंग मशीन सही करने के नाम पर आये कुछ बदमाश घर में घुसकर अलमारी में रखी लगभग 43 लाख रुपये की नकदी ले गये थे। इस घटना की रिपोर्ट व्यापारी राहुल गुप्ता ने थाने में दर्ज करायी थी। इस घटना के खुलास के लिये प्रभारी निरीक्षक उत्तर कमलेश सिंह, थाना प्रभारी रामगढ़ रवि त्यागी व एसओजी प्रभारी नितिन त्यागी को मय टीमों के लगाया गया था। जिन्होंने इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्य व जांच के बाद अभियुक्तगण वैभव गर्ग व अभिषेक गर्ग पुत्रगण स्व. नवीन गर्ग निवासीगण गली नं0 06 लोहिया नगर जलेसर रोड को गिरफ्तार किया। जिनकी निशानदेही पर लूटे हुए रुपये 24 लाख पांच हजार 04 रुपये तथा बैग में रखे बिल व दो चैक बुक बरामद किये गये। इनसे पूछताछ के बाद व्यापारी की पत्नी स्वाती गुप्ता को भी गिरफ्तार किया है।

एसएसपी ने बताया कि इस घटना के पीड़ित राहुल गुप्ता की पत्नी स्वाती को प्रलोभन देकर व्यापारी के मौसी के लड़के वैभव व अभिषेक ने अपने साथ मिलाकर योजना बनाकर इस घटना को अंजाम दिया है। गिरफ्तार अभियुक्त वैभव आपराधिक प्रवृति का है। उस पर पूर्व में मुरादाबाद में अपनी दादी की जलाकर हत्या का मुकदमा दर्ज है। वैभव के साथ मुरादाबाद जेल में बंद दो अन्य अभियुक्तों ने इस घटना की प्लानिंग की थी। लूटे हुए पैसों का बंटवारा मथुरा वृदावन में हुआ था। घटनास्थल को इस तरह बनाया गया कि वास्तविक लूट की घटना की तरह लगे। इसमें जो अभियुक्त फरार है उनकी तलाश की जा रही है। जल्द ही उन्हें भी गिरफ्तार कर बाकी की नकदी बरामद की जायेगी।

About News Desk (P)

Check Also

भगवान गणेश के विधिवत पूजन अर्चन के साथ हुआ 173 पूर्वी विधानसभा चुनावी कार्यालय का उद्घाटन

लखनऊ। भगवान गणेश की विधिवत पूजा अर्चना के साथ लखनऊ पूर्वी विधानसभा चुनाव कार्यालय का ...