Breaking News

फिक्की फ्लो ने व्यक्तित्व विकास पर कार्यशाला की आयोजित  

सीमा पुरी ने, बुधवार को, पर्सनैलिटी डेवलपमेंट पर विस्तार से चर्चा की। कार्यशाला को संबोधित करते हुए फिक्की फ्लो लखनऊ की चेयर पर्सन सीमा घई ने बताया कि……

लखनऊ। पर्सनालिटी डेवलपमेंट यानी व्यक्तित्व विकास से व्यक्ति में आत्मविश्वास बढ़ता है, इससे आपको भीड़ में एक अलग पहचान मिलती है, यह आपको एक मजबूत व्यक्तिगत मेलजोल बढ़ाने में सहयोग करता है। आज के प्रतियोगी युग में व्यक्तित्व विकास आपके कैरियर की प्रगति में भी सहायक है। इतना ही नहीं इससे आपकी बोलने की कला में भी समुचित निखार आता है।

फिक्की फ्लो ने व्यक्तित्व विकास पर कार्यशाला की आयोजित  

इसके द्वारा आपकी बॉडी लैंग्वेज में भी अपेक्षित सुधार के साथ-साथ आपके अंदर सकारात्मक सोच का भी विकास करता है। उक्त कथन फिक्की फ्लो द्वारा आयोजित कार्यशाला में प्रसिद्ध शिष्टाचारऔर व्यक्तित्व विकास प्रशिक्षक सीमा पुरी के हैं।

सीमा पुरी ने, बुधवार को, पर्सनैलिटी डेवलपमेंट पर विस्तार से चर्चा की

उन्होंने कार्यशाला में उपस्थित फ्लो सदस्यों को संबोधित करते हुए कहा कि एक अच्छी पर्सनालिटी भीड़ में अलग और प्रभावी पहचान देती है। अन्य लोग उसे देखकर प्रभावित और प्रेरित होते हैं और लोग उसे एक लीडर के रूप में देखते हैं। यही नहीं, एक सकारात्मक विचार वाले व्यक्ति से लोग व्यक्तिगत मेलजोल बढ़ाना भी पसंद करते हैं। ऐसा व्यक्ति निसंदेह सफल व्यवसायी, राजनेता, पत्रकार, शिक्षक और अभिनेता होता है।

सीमा पुरी ने, बुधवार को, पर्सनैलिटी डेवलपमेंट पर विस्तार से चर्चा की। कार्यशाला को संबोधित करते हुए फिक्की फ्लो लखनऊ की चेयर पर्सन सीमा घई ने बताया कि हम सभी अच्छे शिष्टाचार से भलीभांति परिचित हैं लेकिन आज की भागदौड़ की जिंदगी में हम सामान्य शिष्टाचार भी भूल जाते हैं। आज की इस कार्यशाला में हम सॉफ्ट स्किल्स को सीख कर अपने व्यक्तित्व को पुनः स्थापित करने  के साथ-साथ अपने अंदर आत्मविश्वास, शिष्टाचार, लालित्य और  चुंबकत्व को बढ़ाने में सहयोग करेंगे ।

कार्यक्रम में स्वाति वर्मा, वनीता यादव, रोहिता सूरी, स्मृति गर्ग, पूजा गर्ग, आरुषि टंडन, वंदिता अग्रवाल, शमा गुप्ता, संगीता मित्तल और पूजा सिकेरा सहित 100 से अधिक सदस्य उपस्थित थे।

About reporter

Check Also

Kia EV6 इलेक्ट्रिक कार इस दिन मार्किट में होगी पेश, डिजाइन और कलर ऑप्शन पर डालिए नजर

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें दक्षिण कोरिया की कार बनाने वाली कंपनी किया ...