Breaking News

धूमधाम से मनाया गया भगवान चित्रगुप्त होली उत्सव, 11 विभूतियां कायस्थ रत्न से सम्मानित

लखनऊ। भगवान चित्रगुप्त धाम झूलेलाल वाटिका में शत-प्रतिशत मतदान के संकल्प, गीतों, हास्य कविता, फूलों की होली के साथ भगवान चित्रगुप्त होली उत्सव धूमधाम से मनाया गया। समाज में उत्कृष्ट कार्य करने वाले 11 महानुभावों को कायस्थ रत्न से सम्मानित किया गया। लखनऊ की जीवनदायनी मां गोमती की आरती भगवान चित्रगुप्त घाट में की गई।

सैन्यकर्मी पर छापेमारी से नाराज जवानों ने थाना घेरा, पुलिसवालों को बंधक बनाया

धूमधाम से मनाया गया भगवान चित्रगुप्त होली उत्सव, 11 विभूतियां कायस्थ रत्न से सम्मानित

कार्यक्रम के संयोजक दिलीप श्रीवास्तव ने कार्यक्रम की जानकारी देते हुए बताया कि प्रतिवर्ष की भाँति भगवान चित्रगुप्त होली उत्सव इस वर्ष भी धूमधाम से मनाया गया। भगवान चित्रगुप्त होली उत्सव पारिवारिक मिलन का कार्यक्रम होता है। गणेश वन्दना, भगवान चित्रगुप्त पूजन, माता के गीतों के उपरान्त राधाकृष्ण की झांकी से सभी ने एक दूसरे पर फूल बरसाते हुए फूलों की होली खेली। सभी ने शत-प्रतिशत मतदान करने का संकल्प लिया।

क्या चांदी के सिक्कों में दिखेंगे रामलला? मुंबई सर्राफा बाजार में इन्हें लाने की अटकलें

श्री श्रीवास्तव ने बताया कि समाज में उत्कृष्ट कार्य करने वाले 11 महानुभावों को कायस्थ रत्न से सम्मानित किया गया, जिसमें गोरखपुर चित्रगुप्त मन्दिर के प्रबन्धक सत्यव्रत लाल श्रीवास्तव, लखनऊ विश्वविद्यालय के प्रोफेसर विभूति राय, सेंट्रल बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष उमाशंकर श्रीवास्तव एडवोकेट, अयोध्या भाजपा के अध्यक्ष कमलेश श्रीवास्तव, वरिष्ठ समाजसेवी एवं चित्रगुप्त सभा इन्दिरानगर के पूर्व अध्यक्ष राजेन्द्र कुमार श्रीवास्तव, प्रख्यात चिकित्सक डॉ धर्मेन्द्र श्रीवास्तव, डॉ नवनीत श्रीवास्तव, प्रख्यात अधिवक्ता अनिल अस्थाना एडवोकेट, प्रख्यात चिकित्सक डॉ प्रवीण कुमार दास, वरिष्ठ समाजसेवी रामनरेश निगम, प्रख्यात न्यूज़ एंकर आलोक राजा शामिल हैं।

धूमधाम से मनाया गया भगवान चित्रगुप्त होली उत्सव, 11 विभूतियां कायस्थ रत्न से सम्मानित

कार्यक्रम में कानपुर बार एसोसिएशन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष अरुण निगम एडवोकेट, सेंट्रल बार एसोसिएशन के नवनिर्वाचित संयुक्त सचिव अनुराग श्रीवास्तव, वरिष्ठ कार्यकारिणी सदस्य सुरेन्द्र श्रीवास्तव, सौरभ श्रीवास्तव, विकास श्रीवास्तव को भी सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का संचालन करते हुए दिलीप श्रीवास्तव ने कहा कि कायस्थ सदैव राष्ट्रवादी होता है। राष्ट्रहित में मतदान करता है, पर उपेक्षा का शिकार बनता है। राजनैतिक दलों द्वारा षडयंत्र के तहत कायस्थ नेताओं को राजनीति से समाप्त किया जा रहा है। कायस्थों की तादाद ज्यादा होने के बावजूद उनकी राजनैतिक भागीदारी शून्य के बराबर है, जिस पर हम सभी को चिन्तन करने की आवश्यकता है।

‘आतंकी नियम नहीं मानते, तो उनके खात्मे के भी कोई नियम नहीं’, आतंकवाद पर विदेश मंत्री की दो टूक

प्रख्यात कवि सर्वेश अस्थाना की कविताओं ने कायस्थ समाज की उपेक्षा को भी चित्रित किया। कायस्थ फाउण्डेशन ट्रस्ट के अध्यक्ष दिनेश चन्द्र श्रीवास्तव ने सम्बोधित करते हुए कहा कि लखनऊ में कायस्थ समाज उपेक्षित है, नगर निगम चुनाव में भी हमारे 2 सिटिंग पार्षदों के टिकट भाजपा ने काटे, जोकि दुर्भाग्यपूर्ण रहा। उन्होंने कायस्थों के बारे में दिए गए विधायक पल्लवी पटेल के बयान की भी निन्दा की।

धूमधाम से मनाया गया भगवान चित्रगुप्त होली उत्सव, 11 विभूतियां कायस्थ रत्न से सम्मानित

महामंत्री मनोज डिंगर ने कहा कि लोकसभा के चुनाव में उप्र में किसी भी राजनैतिक दल द्वारा कायस्थ को प्रत्याशी न बनाये जाने को दुर्भाग्यपूर्ण बताया। उपाध्यक्ष संजय श्रीवास्तव ने लखनऊ का उदाहरण देते हुए कहा कि लखनऊ शहर में कायस्थों की तादाद अत्यधिक है, जोकि जिधर मुड़ जाए, जीत उधर ही होगी। वर्तमान में एक मात्र पार्षद है। देश के रक्षामंत्री को इस विषय पर विचार करने की आवश्यकता है।

वरिष्ठ भाजपा नेता नीरज सिंह ने सभी को होली की बधाई दी, उन्होंने लखनऊ में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह द्वारा कराये गये विकास कार्यों के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि कायस्थ समाज ने सदैव जातीय बन्धन से ऊपर उठकर राष्ट्रहित में उल्लेखनीय कार्य किए हैं।उन्होंने सभी से शत प्रतिशत मतदान का संकल्प कराया।

चुनाव में धांधली को लेकर विपक्षी महागठबंधन का एलान, आज से सरकार के खिलाफ देशभर में आंदोलन

कार्यक्रम में मुख्य रूप से अतिथियों का स्वागत, कायस्थ फाउण्डेशन ट्रस्ट के अध्यक्ष दिनेश चन्द्र श्रीवास्तव, महामंत्री मनोज डिंगर, महिला प्रमुख रंजना श्रीवास्तव, उपाध्यक्ष संजय श्रीवास्तव, राजीव श्रीवास्तव, कीर्ति चौधरी, विनोद श्रीवास्तव, विवेक श्रीवास्तव, सन्दीप श्रीवास्तव, संजय श्रीवास्तव एडवोकेट, कोषाध्यक्ष अरविन्द श्रीवास्तव, संयुक्त सचिव अनुराग श्रीवास्तव, समीर श्रीवास्तव एडवोकेट, नितिन श्रीवास्तव, एसके दलेला आदि ने अतिथियों का स्वागत भी किया।

About Samar Saleel

Check Also

पर्यावरण संरक्षा जागरूकता के लिए बस्ती स्टेशन पर रेल कर्मियों ने बोर्ड एवं बैनर के माध्यम से यात्रियों को किया जागरूक

लखनऊ। पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ मण्डल में मिशन लाइफ के तहत पर्यावरण को अनुकूल करने हेतु ...