Breaking News

क्या चांदी के सिक्कों में दिखेंगे रामलला? मुंबई सर्राफा बाजार में इन्हें लाने की अटकलें

मुंबई सर्राफा बाजार में रामलला की छवि वाले चांदी के सिक्के जारी किए जाने की अटकलें लग रही हैं। सूत्रों के अनुसार कारोबारी जल्द ही ऐसे सिक्के लाकर इसे ऑफलाइन और ऑनलाइन बेचने की तैयारी कर रहे हैं। मुंबई के बुलियन बाजार से जुड़े कारोबारियों के अनुसार इन सिक्कों के डिजाइन, वजन और उपलब्धता को लेकर कारोबारियों के बीच सहमति बन गई है।

इस्राइल-ईरान में जंग के खतरे के बीच अमेरिका ने भूमध्य सागर में तैनात किया युद्धपोत, जानें क्या है अलर्ट

अब इसे जल्द ही बाजार में पेश करने की तैयारी चल रही है। हालांकि, सर्राफा बाजार के कारोबारियों की ओर से अब तक इस बारे में आधिकारिक तौर कोई जानकारी साझा नहीं की गई है। बता दें कि विभिन्न ऑनलाइन प्लेटफाॅर्म्स पर रामलला की तस्वीर अंकित चांदी के सिक्के पहले से ही बेचे जा रहे हैं।

क्या चांदी के सिक्कों में दिखेंगे रामलला? मुंबई सर्राफा बाजार में इन्हें लाने की अटकलें

सरकार भी जारी कर चुकी है श्रीराम से जुड़ी तीन स्मारिका सिक्के

22 जनवरी 2024 को अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के बाद सरकार की ओर से भी रामलला से जुड़े तीन स्मारिका सिक्के जारी किए गए थे। फरवरी महीने में सरकार के स्वामित्व वाली सिक्योरिटी प्रिंटिंग एंड मिंटिंग कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (SPMCIL) के 19वें स्थापना दिवस पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने इन्हें जारी किए थे। इन सिक्कों पर रामलला, राम जन्मभूमि मंदिर और अयोध्या की थीम अंकित थी। इन सिक्कों को 999 ग्राम शुद्ध चांदी से बनाया गया था।

कोटा में जारी किए गए थे श्रीराम मंदिर की तस्वीर वाले सिक्के

कोटा के श्री सर्राफा बोर्ड संस्था की ऐप व वेबसाइट कोटा सर्राफा डॉट इन की ओर से भी जनवरी में शुद्ध चांदी से बने राम मंदिर अंकित सिक्के जारी किए गए थे। राम मदिर की प्राण प्रतिष्ठा की खबरों के बीच व्यापारियों और ग्राहकों के बीच श्रीराम मंदिर अंकित चांदी के सिक्कों की बढ़ती डिमांड को देखते हुए इन्हें जारी किए गए थे।

About News Desk (P)

Check Also

पर्यावरण संरक्षा जागरूकता के लिए बस्ती स्टेशन पर रेल कर्मियों ने बोर्ड एवं बैनर के माध्यम से यात्रियों को किया जागरूक

लखनऊ। पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ मण्डल में मिशन लाइफ के तहत पर्यावरण को अनुकूल करने हेतु ...